Sidhu Moosewala Case: गोल्डी बराड़ यूएस में डिटेन, जल्द लाया जाएगा भारत… पंजाब के सीएम भगवंत मान का बयान

213
Sidhu Moosewala Case: गोल्डी बराड़ यूएस में डिटेन, जल्द लाया जाएगा भारत… पंजाब के सीएम भगवंत मान का बयान

Sidhu Moosewala Case: गोल्डी बराड़ यूएस में डिटेन, जल्द लाया जाएगा भारत… पंजाब के सीएम भगवंत मान का बयान

चंडीगढ़: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को अमेरिका में डिटेन किया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुजरात के अहमदाबाद में यह दावा किया है। अहमदाबाद में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अमेरिका में गोल्डी बराड़ को डिटेन किया गया है। मान ने कहा कि कैलिफोर्निया पुलिस ने हमसे संपर्क किया है। जल्द ही गोल्डी बरार को भारत लाया जाएगा और उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। इससे बहुत से परिवारों को न्याय मिलेगा। मान ने कहा गोल्डी बराड़ कई मामलों में वांछित है। पंजाब में जल्द ही गैंगस्टर कल्चर खत्म होगा। मान ने उनकी सरकार को बदनाम किए जाने पर कहा कि ये गैंगस्टर अकाली और बीजेपी के राज में पैदा हुआ और फिर कांग्रेस ने इन्हें पनाह दी। मान ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर पंजाब के सामाजिक ताने-बाने को नहीं टूटने देंगे।

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। हालांकि, अब तक कैलिफोर्निया की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान भारत सरकार को नहीं मिला है। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने गुरुवार को केंद्र सरकार से मांग की थी कि उनके बेटे की हत्या के षड्यंत्रकारी की गिरफ्तारी में मदद करने वाली कोई सूचना देने वाले को दो करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की जाए। बलकौर सिंह ने कहा कि अगर सरकार ज्यादा रकम देने में असमर्थ है तो वह अपनी जेब से इनाम देने को भी तैयार हैं।

कौन है गोल्डी बराड़
पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब निवासी गोल्डी बराड़ साल 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था और वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है। बराड़ के खिलाफ नवंबर 2020 और फरवरी 2021 में हत्या, हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम के तहत दो मामले दर्ज किए गए थे। हरियाणा और पंजाब मॉड्यूल और शूटरों को कनाडा का रहने वाला गोल्डी बराड़ हैंडल करता है। गोल्डी बराड़ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सहयोगी है। गोल्डी बराड़ सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का भी आरोपी है। उसी ने कनाडा से बैठकर मूसेवाला की भी हत्या करवाई थी। उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है।

क्या होता है रेड कॉर्नर नोटिस?
रेड कॉर्नर नोटिस विदेश भागे व्यक्ति की गिरफ्तारी और हिरासत की अनुमति देता है। इसका मकसद सभी सदस्य देशों को यह सूचना देना होता है कि किसी खास शख्स के खिलाफ उसके देश में अरेस्ट वॉरंट जारी हो चुका है। रेड कॉर्नर नोटिस ऐसे व्यक्ति को ढूंढने या फिर उसे अस्थायी रूप से गिरफ्तार करने के लिए जारी किया जाता है, जिसके ऊपर कोई आपराधिक मामला दर्ज किया गया हो। ये दुनियाभर के देशों को उस व्यक्ति के अपराध से अवगत कराता है और अलर्ट भी करता है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News