बॉलीवुड स्टार सिद्धार्थ मल्होत्रा ने क्यों लिखा मोदी को पत्र

232

मुंबई: बॉलीवुड में स्टूडेंट ऑफ़ डा इयर मूवी से पहचान बनाने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा ना केवन अपने बेहतरीन अभिनय के लिए फेमस है बल्कि पशुओं के प्रति भी उनका काफी रुझान देखा गया है. पशुओं को लेकर उनका प्रेम साफ- साफ कई बार उनके सोशल मीडिया काउंट में तस्वीरों के साथ देखने को मिला है.

क्यों लिखा प्रधानमंत्री को पत्र

बॉलीवुड स्टार सिद्धार्थ मल्होत्रा ने हाल ही में नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखा है. यह पत्र उन्होंने पशुओं के साथ नैतिक व्यवहार के पक्षधर के लोगों की और से लिखा है. इस पत्र के माध्यम से उन्होंने पशुओं के साथ क्रूरता भरे व्यवहार को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त दंड देने की मांग की है.

sidharth malhotra 1 news4social -

वहीं सिद्धार्थ ने इस पत्र में यह भी लिखा है कि पशुओं के साथ क्रूरता रोकधाम अधिनियम 1960 में दंड का प्रावधान काफी पुराना है, जिसमें पशुओं के साथ क्रूरता भरे व्यवहार करने वाले अपराधी को दोषी पाए जाने पर अधिकतम 50 रुपये जुर्माने दिया जाना अनिवार्य है. इस पत्र में लिखे जवाब से सिद्धार्थ ने कानून को करार जवाब दिया है. सिद्धार्थ ने यह भी कहा कि यहीं वजह है की हमारे देश में अख़बारों में पशु उत्पीड़न की खबरे भरी रहती है. जिसमें कुत्तों को जहर देकर मारने, गायों को एसिड से जलाने, बिल्ली की पीट-पीट कर हत्या कर देने जैसी घटनाएं शामिल हैं. यह पशुओं के प्रति सम्मान के रूप में हमारे देश की प्रतिष्ठा को महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचा रहा है.

जो भी लोग पशुओं के साथ क्रूरता भरा व्यव्हार करते पाए जाते है उसे जेल और अर्थपूर्ण जुर्माना लगाया जाना चाहिए. साथ ही साथ उसकी काउंसलिंग और पशुओं के साथ संपर्क पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए. इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि भारत के संविधान के अनुच्छेद 51 ए (जी) के तहत पशुओं के प्रति करुणा दिखाने के हमारे कर्तव्य को बेहतर ढंग से पालन किया जा सकता है और उन्हें बड़े पैमाने पर हिंसक व्यवहार से संरक्षित किया जा सकता है.

sidharth malhotra 2 news4social -

बहरहाल, सिद्धार्थ अपने बॉलीवुड के वर्क कमिटमेंट को पूरा कर रहें है. हाल ही मैं नीरज पांडे द्वारा निर्देशित मूवी अय्यारी में नजर आये थे. इस मूवी में उनकी एक्टिंग की काफी प्रशंसा भी हुई है. अभी वह एकता कपूर द्वारा निर्देशित किसी रोमांटिक स्टोरी में नजर आएंगे. फिर वो राज कुमार गुप्ता की मूवी ‘Most Wanted’ में दिखाई देंगे. अब देखने यह होगा कि मोदी इस पत्र का जवाब कब तक देते है, और इस मामले पर वह कुछ रोकथाम करेंगे या नहीं.