Shraddha Walkar Murder Case: अपनी करतूत पर कोई दुख नहीं, आराम से सवालों के जवाब दे रहा है आरोपी आफताब

238
Shraddha Walkar Murder Case: अपनी करतूत पर कोई दुख नहीं, आराम से सवालों के जवाब दे रहा है आरोपी आफताब

Shraddha Walkar Murder Case: अपनी करतूत पर कोई दुख नहीं, आराम से सवालों के जवाब दे रहा है आरोपी आफताब

विशेष संवाददाता, नई दिल्लीः दिल्ली में दिल दहलाने वाले श्रद्धा हत्याकांड में पुलिस लगातार जंगलों की खाक छान रही है। युवती की बॉडी के कई पार्ट अभी मिले नही हैं। सबसे महत्वपूर्ण उसका सर नहीं मिला है। महरौली पुलिस को आरोपी की महज 5 दिन की रिमांड मिली है, जिनमें से 1 दिन कल समाप्त हो गया। बाकी बचे 4 दिनों में मृतका के सिर के अलावा बॉडी के दूसरे पार्ट और जिस धारदार हथियार से उसके बॉडी को 20 टुकड़ों में काटा गया था, उसकी बरामदगी भी काफी महत्वपूर्ण है। पांच महीने पहले हुई इस वारदात में पुलिस हरसंभव सबूत इकट्ठा करने में जुटी है, जिससे यह मामला केवल गिरफ्तारी तक ही ना रह जाए। जब कोर्ट में केस जाए तो मजबूती के साथ सारे सबूत पेश किए जा सकें। जब से यह सनसनीखेज मामला सामने आया है, पुलिस मुख्यालय ने भी लोकल पुलिस से इसकी पूरी रिपोर्ट मांगी है। वहीं, गिरफ्तार आरोपी आफताब पूनावाला को अपनी करतूत पर कोई दुख नहीं है। पुलिस के हर एक सवाल का वह जवाब दे रहा है। हालांकि, उसे यह पूरी तरह पता नहीं है कि उसने अपनी प्रेमिका की बॉडी के पार्ट्स किन-किन जगहों पर फेंके थे। पुलिस अब मृतका श्रद्धा के शरीर के उन टुकड़ों को आफताब की निशानदेही पर ढूंढ रही है, जिन्हें आरोपी ने अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिया था। जांच में यह भी सामने आया है कि रोज रात में आरोपी 2:00 बजे शव के टुकड़ों को फेंकने के लिए फ्लैट से निकलता था। उसने शब को खराब होने से बचाने के लिए 300 लीटर का फ्रिज भी खरीदा था।

श्रद्धा के आरोपी को जंगल ले गई पुलिस, 13 टुकड़े बरामद

आरोपी आफताब को पुलिस छतरपुर के जंगल ले गई जहां उसने कथित रूप से शव के टुकड़े फेंके थे। आरोपी ने जिन इलाकों में टुकड़े फेंकने की जानकारी दी थी, वहां से 13 टुकड़े बरामद किए गए हैं, लेकिन फॉरेंसिक जांच के बाद ही पुष्टि होगी कि क्या ये पीड़िता से जुड़े हैं। इसी सिलसिले में सीबीआई की फॉरेंसिक टीम मंगलवार को मानव अंगों की जांच के लिए महरौली पुलिस स्टेशन पहुंची। पुलिस ने बताया, आरोपी ने शव के टुकड़ों को फेंकने की योजना इस आधार पर बनाई थी कि शरीर का कौन सा हिस्सा जल्द सड़ना शुरू होता है। पुलिस को हत्या में इस्तेमाल हथियार नहीं मिला है। बता दें, छह माह पहले दिल्ली के महरौली में आफताब पूनावाला ने अपनी लिवइन पार्टनर श्रद्धा की कथित रूप से गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके शव के 20 टुकड़े कर दिए। फिर इन्हें एक एक करके जंगल में ठिकाने लगा दिया।

​डिजिटल सबूत भी जुटा रही है पुलिस

95549819 -

साउथ डिस्ट्रिक्ट के अडिशनल डीसीपी अंकित चौहान ने बताया कि फरेंसिक सबूत जुटाए जा चुके हैं। अब पुलिस डिजिटल सबूत को ज्यादा से ज्यादा इकट्ठा करने में लगी हुई है। साथ ही सर्च ऑपरेशन करके बॉडी के पार्ट्स को तलाश रही है। लगभग 12-13 पार्ट मिल चुके हैं। बाकी पार्ट्स की बरामदगी में पुलिस टीम जुटी हुई है। पुलिस अब मृतका श्रद्धा के शरीर के उन टुकड़ों को आफताब की निशानदेही पर ढूंढ रही है, जिन्हें आरोपी ने अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिया था। जांच में यह भी सामने आया है कि रोज रात में आरोपी 2:00 बजे शव के टुकड़ों को फेंकने के लिए फ्लैट से निकलता था। उसने शब को खराब होने से बचाने के लिए 300 लीटर का फ्रिज भी खरीदा था।

​दोस्त ने कहा, आखिरी बार जुलाई में हुई बात

95549582 -

श्रद्धा के एक करीबी दोस्त का कहना है कि उसकी हत्या के पीछे ‘बड़ी साजिश’ हो सकती है। उसने एक बार शक जताया था कि आफताब पूनावाला उसकी हत्या कर सकता है। जब श्रद्धा मुंबई के पास वसई शहर में रह रही थी, तब एक बार उसने मुझे मेसेज किया और मुझसे आकर उसे ले जाने को कहा। उसने कहा था कि अगर वह वहां रही तो उसे आफताब मार डालेगा। तब हम आफताब के खिलाफ पुलिस से संपर्क करने जा रहे थे, लेकिन श्रद्धा ने हमें रोक दिया। दोस्त ने बताया, मेरी श्रद्धा से बातचीत जुलाई में टेक्स्ट मेसेज के जरिये हुई थी। इसके बाद मैं श्रद्धा से संपर्क नहीं कर पाया और मुझे उसकी चिंता होने लगी थी। इसके बाद मैंने श्रद्धा के परिवार वालों को सतर्क किया था और कहा था कि पुलिस से संपर्क करें।

बिना मोलभाव किए आफताब ने 25 हजार में खरीदा था फ्रिज

-25-

श्रद्धा की हत्या करने के बाद जिस फ्रिज में आरोपी आफताब ने श्रद्धा के शव को काटकर उसके टुकड़े रखे थे। वह फ्रिज छतरपुर गांव मंदिर रोड रेड लाइट के पास स्थित तिलक इलेक्ट्रॉनिक्स से करीब 25 हजार रुपये में खरीदा गया था। दुकान के मालिक तिलक और स्टाफ कुलदीप ने बताया कि कई महीने हो गए। इसलिए उन्हें इतना अधिक याद तो नहीं है, लेकिन जब पुलिस आफताब को लेकर उनके पास पहुंची, तब उन्हें याद आया कि 260 लीटर वाला एक फ्रिज यह शख्स उनकी दुकान से खरीदकर ले गया था। उन्होंने बताया कि यह 18 मई की दोपहर 12-1 बजे के आसपास उनकी दुकान में आया था। यहां आकर उसने केवल फ्रिज खरीदने की बात कही। उससे पूछा गया कि कितनी कैपेसिटी और किस तरह का फ्रिज चाहिए, तो उसने कोई बात नहीं की और अपनी पसंद का फ्रिज तलाश करने लगा। उसने कई फ्रिज देखे। डिस्पले में लगे फ्रिज खोलकर भी देखे। उसने 260 लीटर वाला डबल डोर वाला फ्रिज पसंद किया।

कार्ड से की थी फ्रिज की पेमेंट

95549484 -

इसकी पेमेंट उसने कार्ड से की थी। फ्रिज की कीमत करीब 25 हजार रुपये थी। उसने इसके लिए कोई मोल-भाव भी नहीं किया। उन्हें लगा भी कि आमतौर पर ग्राहक इतनी महंगी चीज खरीदते वक्त थोड़ा बहुत मोलभाव तो करता ही है, लेकिन उसने कोई मोल-भाव नहीं किया। फ्रिज खरीदकर कार्ड से पेमेंट करके चला गया। अब जबकि इस मामले का खुलासा हुआ है तो उन्हें लगता है कि वह जो बड़ा फ्रिज खोल-खोलकर देख रहा था। असल में वह लड़की के शव के टुकड़े रखने के लिए देख रहा था।

​पेल्विक बोन से खुलेगा हत्या का राज

95549612 -

पुलिस और एफएसएल टीम को जंगलों और नाले के पास से जो हड्डियां बरामद हुई हैं। इनमें शरीर के पीछे वाले हिस्से की पेल्विक बोन भी मिली है। इससे लगता है कि डीएनएच जांच में यह टर्निंग पाइंट होगी। हालांकि, पुलिस को अभी तक ना तो श्रद्धा का मोबाइल फोन मिला है, ना सिर और ना ही ऐसी कुछ चीज, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि श्रद्धा की हत्या हो चुकी है। अभी पुलिस आफताब के हिसाब से ही मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि अभी आफताब पांच दिन की रिमांड पर है। रिमांड खत्म होने पर अदालत से इसकी रिमांड और बढ़वाई जाएगी।

​आफताब ने किया है मुंबई के एक होटल में शेफ का भी काम

95549797 -

आरोपी आफताब ने मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में शेफ का भी काम किया है। इसने होटल मैनेजमेंट की भी पढ़ाई की है। पुलिस ने आफताब का मोबाइल फोन सीज किया है। लेकिन अभी तक इसकी जांच नहीं की जा सकी है। बताया जाता है कि इसने अपने और श्रद्धा के खून से सने कपड़े कूड़े वाली गाड़ी में फेंक दिए थे। पुलिस श्रद्धा के मोबाइल फोन की आखिरी लोकेशन भी खंगाल रही है, जिससे आफताब के बयान को क्रॉस चेक किया जा सके। पुलिस पूछताछ में आफताब ने शुरुआत में तो श्रद्धा की जानकारी होने से इंकार कर दिया था। लेकिन सख्ती से की गई पूछताछ में इसने पुलिस को कहा कि Yes, I killed her। श्रद्धा के एक दोस्त लक्ष्मण ने मीडिया को बताया है कि श्रद्धा को इससे डर लगने लगा था। उसे लगता था कि वह उसे मार डालेगा। श्रद्धा के आफताब पर शादी करने का दबाव देने वाली बात को दोनों ही दोस्त गुमराह करने वाला बता रहे हैं।

Video: मोहब्बत की खूनी दास्तान, गर्लफ्रेंड की लाश के 35 टुकड़े कर आधी रात को ठिकाने लगाता रहा

Delhi Murder Case: मोहब्बत की खूनी दास्तान, गर्लफ्रेंड की लाश के 35 टुकड़े कर आधी रात को ठिकाने लगाता रहा

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News