Shraddha Kapoor Birthday: कभी वेटर थीं श्रद्धा कपूर, अब एक फिल्म के लिए लेती हैं करोड़ों में फीस, ठुकराई थी सलमान खान की फिल्म

143


Shraddha Kapoor Birthday: कभी वेटर थीं श्रद्धा कपूर, अब एक फिल्म के लिए लेती हैं करोड़ों में फीस, ठुकराई थी सलमान खान की फिल्म

बॉलिवुड के विलेन और कॉमेडी ऐक्टर शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी के घर 03 मार्च 1987 को श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor ) का जन्म हुआ। आज श्रद्धा कपूर 35वां जन्मदिन (Shraddha Kapoor Birthday) सेलिब्रेट कर रही हैं। ऐक्टिंग के साथ-साथ श्रद्धा कपूर को सिंगिग का शौक भी है। वह कई फिल्मों में गाने भी गा चुकी हैं। अब तक श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor Movies) ‘आशिकी 2’, ‘साहो’, ‘एक विलेन’, ‘छिछोरे’ और ‘बागी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। एक जमाना था जब श्रद्धा कपूर फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं। श्रद्धा को 16 साल की उम्र में स्कूल में पहली फिल्म ऑफर हुई थी जिसे उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था।

श्रद्धा कपूर को बॉलिवुड में 12 साल हो चुके हैं। इन सालों में वह अपने पिता से भी आगे निकल चुकी हैं। साल 2015 में श्रद्धा कपूर ‘फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रेटी 100’ की लिस्ट में भी शामिल रही हैं। उन्हें इस लिस्ट में 57वां स्थान मिला था। इसके अलावा वह ‘फोर्ब्स 30 अंडर 30 एशिया’ की लिस्ट में भी शामिल हो चुकी हैं।


ऐसे मिला पहला रोल
श्रद्धा कपूर (Unknown facts about Shraddha Kapoor) को 16 साल की उम्र में पहली फिल्म ‘लकी नो टाइम फॉर लव’ ऑफर हुई थी। सलमान खान ने श्रद्धा कपूर को अपनी फिल्म में अप्रोच करना चाहते थे लेकिन उस समय वह स्कूल में थीं और उन्हें साइकोलॉजिस्ट बनना था। इस वजह से सलमान खान के ऑफर को श्रद्धा कपूर ने ठुकरा दिया।

अमिताभ बच्चन के साथ डेब्यू
श्रद्धा कपूर ने साल 2010 में ‘तीन पत्ती’ से डेब्यू किया। पहली ही फिल्म में उन्हें अमिताभ बच्चन और आर माधवन जैसे कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला लेकिन ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।


रशियन और ब्रिटिश एक्सेंट में माहिर
कपिल शर्मा शो में श्रद्धा कपूर ने बताया था कि वह कई भाषाओं में माहिर हैं। इंग्लिश और हिंदी के अलावा वह रशियन और ब्रिटिश एक्सेंट भी बढ़िया बोल लेती हैं।

खुद का फैशन ब्रांड

श्रद्धा कपूर कई विज्ञापनों में काम करती हैं। वह फिल्मों से तो करोड़ों रुपये कमाती हैं साथ ही वह खुद का फैशन ब्रांड भी चलाती हैं। उनके फैशन ब्रांड का नाम है ‘लेबल इमारा’।

चाय लवर हैं
श्रद्धा कपूर को चॉकलेट और चाय बहुत पसंद हैं। वह दिन में दो बार चाय पीती हैं।

अफेयर अफवाह
श्रद्धा कपूर इंडस्ट्री का वो नाम हैं जो विवादों और गॉसिप्स से एकदम दूर रहती हैं। हालांकि इन सबके बावजूद उनका नाम लगातार उनके दोस्त रोहन श्रेष्ठ के साथ जोड़ा जाता रहा है। हालांकि वह ऐसी खबरों को महज अफवाह बताती हैं।

करोड़ों की मालकिन हैं श्रद्धा कपूर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रद्धा कपूर की नेट वर्थ 57 करोड़ से अधिक है। वह एक फिल्म के करीब 6 करोड़ रुपये लेती हैं। फिल्मों के अलावा वह विज्ञापनों और सोशल मीडिया पोस्ट्स के जरिए भी लाखों रुपये कमाती हैं।

कभी वेटर थीं श्रद्धा कपूर
श्रद्धा कपूर ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि वह कॉफी शॉप में काम कर चुकी हैं। बॉस्टन में पढ़ाई करने के दौरान जेब खर्च के लिए कॉफी शॉप में वह काम किया करती थीं।

Shraddha Kapoor: टाइगर श्रॉफ और आथिया शेट्टी संग हुई स्कूलिंग, एक साल में ही छोड़ी थी बॉस्टन यूनिवर्सिटी
श्रद्धा कपूर की फिल्मोग्राफी

shraddha kapoor

श्रद्धा कपूर के बारे में ऐसी बातें, जिन्हें आप नहीं जानते होंगे





Source link