Shraddha Aftab News: श्रद्धा से कैसी बॉन्डिंग थी? सवाल शुरू होते ही पानी मांगने लगा आफताब, पॉलीग्राफ टेस्‍ट से क्‍या पता चला

0
181

Shraddha Aftab News: श्रद्धा से कैसी बॉन्डिंग थी? सवाल शुरू होते ही पानी मांगने लगा आफताब, पॉलीग्राफ टेस्‍ट से क्‍या पता चला

नई दिल्ली: श्रद्धा वाल्कर (Shraddha Walker) का हत्यारा आफताब पूनावाला (Aaftab Poonawala) बेहद शातिर है। गुरुवार को जब उसका पॉलीग्राफी टेस्ट शुरू हुआ तो उनसे कई पैंतरे आजमाने शुरू किए। वह पुलिस के सवालों पर चुप्पी साधे रखा था। लेकिन जैसे ही पुलिस ने उससे श्रद्धा के साथ रिश्ते और बॉन्डिंग पर सवाल पूछा तो वह पानी मांगने लगा। पुलिस ने अबतक आफताब के कब्जे से 5 चाकू बरामद किए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि आफताब ने इन चाकुओं का इस्तेमाल श्रद्धा के शव को 35 टुकड़े में किया था ताकि शव को आसानी से ठिकाने लगाया जा सके।

श्रद्धा पर सवाल और हकलाने लगा आफताब!
गुरुवार को पुलिस ने आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट रोहिणी के फोरेंसिक लैब में किया गया था। जब पुलिस ने गुरुवार को पॉलीग्राफी टेस्ट करना शुरू किया तो उनसे पुलिस को फिर से बरगलाने की कोशिश शुरू कर दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अफताब सवाल-जवाब के दौरान शांत था और सवालों का जवाब नहीं दे रहा था। हालांकि जैसे ही उससे श्रद्धा को लेकर सवाल पूछा गया वह थोड़ा असहज हो गया। सूत्रों ने बताया, ‘जैसे ही आफताब से श्रद्धा के साथ उसके रिश्तों के लेकर सवाल-जवाब शुरू हुआ तो वह असहज हो गया और पानी मांगने लगा। इस दौरान ब्रेक भी लिया गया था। फोरेंसिक लैब के असिस्टेंट डायरेक्टर संजीव गुप्ता ने कहा कि शुक्रवार को भी आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट जारी रह सकता है। उन्होंने बताया कि अभी टेस्ट पूरा नहीं हो सकता है। हम तभी किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं जब पूरी प्रक्रिया पूरी हो जाए।
Shraddha Murder Case: आज होगा श्रद्दा के हत्यारे आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट, पुलिस को बड़ा सुराग मिलने की उम्मीद

5 विशषज्ञों की टीम ने किया सवाल-जवाब
पहले बुधवार को आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट होना था लेकिन उसने तबीयत खराब होने की शिकायत की थी। गुरुवार को आफताब से 40-50 सवाल पूछे गए और उसकी प्रतिक्रिया को ऑब्जर्व किया गया। 5 विशेषज्ञों की टीम, जिसमें साइकोलॉजिस्ट भी शामिल थे, उसने टेस्ट शुरू किया था। दो लोग आफताब के रिएक्शन को जांचने के लिए तैनात किए गए थे। एक अधिकारी ने बताया कि वहां बैठे एक साइकोलॉजिस्ट को ही आफताब से सवाल पूछने की इजाजत थी। ये भी देखा जा रहा था कि आफताब किन सवालों का कैसे जवाब दे रहा है।
navbharat times -3 तस्वीरें, 37 बक्से और वो तालाब… श्रद्धा मर्डर केस में आफताब पूनावाला के तीन रहस्य
6 इंच लंबे चाकू बरामद
फोरेंसिक लैब के सूत्रों ने बताया कि इस टेस्ट का मकसद ये भी जानना था कि आफताब ने कैसे शव को काटा। हत्या का मकसद, श्रद्धा की हत्या और हत्या के पहले एवं उसके बाद के हालात पर सवाल-जवाब भी किया गया। इस बीच, आफताब के कब्जे से 6 इंच लंबे जो चाकू बरामद किए गए हैं, उसे फोरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा गया है।
navbharat times -23 नवंबर 2020 को ही श्रद्धा वालकर ने पुलिस से की थी कंप्लेन, ‘आफताब दे रहा धमकी… मेरे टुकड़े-टुकड़े कर देगा’
ठाणे में भी पुलिस की तलाशी
पुलिस को शक है कि आफताब ने कुछ हथियारों का भी इस्तेमाल किया है। हालांकि, पुलिस को वो हथियार नहीं मिल पाए हैं। पुलिस की एक टीम ने ठाणे के भयंदर इलाके में भी श्रद्धा के शव के टुकड़े की तलाश की। आफताब ने पुलिस को बताया था कि उसने शव के कुछ टुकड़े ठाणे में भी फेंका था। पुलिस ने गुरुग्राम और दिल्ली में भी सर्च अभियान चलाया था।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News