मतलब कि हम फिर से मोदी को वोट दें?

675

राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को लखनऊ में कहा कि 2022 तक कश्मीर, आतंकवाद, नक्सलवाद और नॉर्थ-ईस्ट में जारी विद्रोह का खात्मा हो जाएगा। इस अवसर पर राजनाथ ने सभी को भारत को स्वच्छ, गरीबी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, सांप्रदायिकता और जातिवाद से मुक्त भारत बनाने की प्रतिज्ञा लेने को कहा।

 

आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भी मोदी जी ने कश्मीर से धारा 370 हटाने की बात कही थी, कश्मीरी पंडितों की वापसी, बाग्लादेशियों के घुसपैठ को खत्म करने सहित और भी कई वादे किए थे। लेकिन अबतक ऐसा कुछ भी नहीं हो पाया है। अब जैसे-जैसे 2019 पास आता जा रहा है, बीजेपी के नेता फिर से वही वादे दोहरा रहे हैं। मतलब साफ है कि हमें आप फिर से सत्ता में लाइये। खैर ये तो वक्त बताएगा कि 2022 तक इन समस्याओं का हल होता है या नहीं जो राजनाथ जी कह रहे हैं। चुनाव में कौन जितेगा ये तो जनता तय करेगी और तय करेगा मोदी सरकार का काम।

लेकिन राजनाथ जी को ये भी बोलना चाहिए था कि जो वादे हमने 2014 में किए थे वो पूरे हुए या नहीं। उनपर अब तक हम कितने सफल हो पाए हैं और नहीं हो पाए हैं तो असफलता का कारण क्या रहा। लेकिन वो ये सब भला क्यों बोलने लगे।