टीम इंडिया के हेड कोच के लिए 200 नामों से 6 नाम हुए फाइनल, अब होगा इंटरव्यू

0
https://news4social.com/?p=54940

टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका शायद क्रिकेट सर्किट में सबसे बड़ा काम है और जब टीम इंडिया के क्रिकेट टीम के कोच की नियुक्ति होती है तो हर कोई अपनी किस्मत आजमाता है। इस बार भी यह ज्यादा अलग नहीं था। एक रिपोर्ट के अनुसार 200 आवेदनों में से छह को टीम इंडिया के कोच की हाई-प्रोफाइल नौकरी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। आइये जानते हैं कौन हैं वो 6 नाम-

छह उम्मीदवारों में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, पूर्व ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर और श्रीलंका के कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर और अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस, भारत के पूर्व टीम मैनेजर लालचंद राजपूत, पूर्व फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह हैं। इस लिस्ट में वर्तमान मुख्य कोच रवि शास्त्री, भी हैं।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ़ जीत में कोहली ने तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड

कपिल देव (बाएं), अंशुमान गायकवाड़ (मध्य में) और शांता रंगास्वामी

उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने का जिम्मा अंशुमान गायकवाड़, महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी और भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव की अध्यक्षता वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) पर था। इन 6 नामों को इंटरव्यू के बाद फाइनल किया जायेगा। यह इंटरव्यू स्वतंत्रता दिवस के बाद आयोजित किए जा सकते हैं। इस सप्ताह के अंत में या अगले सप्ताह की शुरुआत में कोच पद के लिए अंतिम निर्णय आ जाएगा।

टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिए लड़ाई 200 उम्मीदवारों में से छह उम्मीदवारों तक सीमित कर दी गई है।