Shivpuri: वन विभाग की जमीन पर कब्‍जा देने रिश्‍वत मांग रहा था बीट गार्ड, लोकायुक्‍त ने रंगे हाथों दबोचा

7
Shivpuri: वन विभाग की जमीन पर कब्‍जा देने रिश्‍वत मांग रहा था बीट गार्ड, लोकायुक्‍त ने रंगे हाथों दबोचा

Shivpuri: वन विभाग की जमीन पर कब्‍जा देने रिश्‍वत मांग रहा था बीट गार्ड, लोकायुक्‍त ने रंगे हाथों दबोचा


शिवपुरी: शिवपुरी जिले के बदरवास में सोमवार को यहां पर पदस्थ वन विभाग के बीट गार्ड को लोकायुक्त ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। वन विभाग में पदस्थ बीट गार्ड गिर्राज धाकड़ ने अपने क्षेत्र में वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण के नाम पर रिश्वत की मांग की थी।

शिकायत के बाद लोकायत ग्वालियर ने छापामार कार्रवाई करते हुए बीट गार्ड गिर्राज धाकड़ को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा। बताया जा रहा है कि रिश्वत के रूप में 40 हजार रुपए की मांग की गई थी। लेकिन सौदा 20 हजार में तय हुआ था। इसी दौरान लोकायुक्त पुलिस ने इस बीट गार्ड को पकड़ लिया।

लोकायुक्त को मिली थी शिकायत

लोकायुक्त के डीएसपी राघवेंद्र ऋषीश्वर का कहना है कि वन कर्मी गिर्राज धाकड़ ने मुनेश धाकड़ से लीज रिन्यूअल के नाम से 40 हजार रुपए की मांग की गई थी। 20 हजार रुपए में देने की बात मुनेश ने की थी। ऑडियो टेप सहित मुनेश ने रिश्वत की मांग की शिकायत 31 जनवरी को लोकायुक्त ग्वालियर में कराई थी। आज वन कर्मी गिर्राज धाकड़ को लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

Jyotiraditya Scindia के बेटे ने दिया बड़ा बयान, एमपी विधानसभा चुनाव से पहले Mahanaryaman ने बताया अपना प्लान

लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया-

शिवपुरी जिले के बदरवास वन परिक्षेत्र के एक कर्मी को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ग्वालियर की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बदरवास वनविभाग के अगरा गांव के रहने वाले मुनेश धाकड़ ने बताया कि वह अगरा गांव में करीब 35 से 40 बीघा वन भूमि का कब्जा धारी है, उसकी जमीन पर फसल खड़ी हुई है। अगरा वन क्षेत्र के वीट गार्ड गिर्राज धाकड़ ने फसल उजाड़ने से बचाने के लिए लीज रिन्यूअल के नाम पर 40 हजार रुपए की मांग की थी।

navbharat times -पत्नी के जेवर तक गिरवी रख दिए… बिल्डर से प्लॉट पर कब्जा लेने के छटपटा रहा है Army Jawan

होटल में रिश्‍वत लेते पकड़ा गया बीट गार्ड

वनकर्मी गिर्राज धाकड़ से 40 हजार रुपए न देते हुए 20 हजार रुपए में मामला सुलटवाने की बात तय हो गई थी। आज वन कर्मी गिर्राज धाकड़ को पैसे देने की तारीख तय हुई थी। इसकी शिकायत लोकायुक्त ग्वालियर में 31 जनवरी दर्ज करा दी थी। सोमवार को लोकायुक्त की टीम ने वन कर्मी गिर्राज धाकड़ को ग्राम ऐनवारा के पास युवराज होटल में रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

navbharat times -Gwalior Trade Fair की 5 दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

बदरवास में वन विभाग की कई बीघा जमीन घेरी-

बताया जा रहा है कि इस समय बदरवास के ग्रामीण इलाकों में राजस्व से लगी हुई वन विभाग की कई बीघा जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया गया है। यहां पर कुछ दबंगों ने वन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से वन विभाग की हजारों बीघा जमीन पर खेती हो रही है। यह सब खेल मिलीभगत से चल रहा है। पूर्व में वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी शिकायत भी हुईं हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस खेल में वन विभाग के कई अफसर संलिप्त हैं।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News