Shiv Sena: बालासाहेब की जगह हथियाना चाहते हैं बागी, राउत को दिए इंटरव्यू में उद्धव ने कही बड़ी बात

138
Shiv Sena: बालासाहेब की जगह हथियाना चाहते हैं बागी, राउत को दिए इंटरव्यू में उद्धव ने कही बड़ी बात

Shiv Sena: बालासाहेब की जगह हथियाना चाहते हैं बागी, राउत को दिए इंटरव्यू में उद्धव ने कही बड़ी बात

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में एकनाथ शिंदे बनाम उद्धव ठाकरे की लड़ाई दिन-ब-दिन तेज होती जा रही है। उद्धव और आदित्य लगातार पार्टी को बचाने और बिखरते जनाधार को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र दौरा कर रहे हैं और शिवसैनिकों से मिल रहे हैं। आदित्य के दौरे को जनता का अच्छा प्रतिसाद भी मिल रहा है। इसी बीच उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और अन्य बागी नेताओं पर निशाना साधा है। उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) ने संजय राउत (Sanjay Raut) को दिए एक इंटरव्यू के दौरान जमकर बागियों पर जमकर हमला किया है। फिलहाल इस इंटरव्यू के टीजर संजय राउत ने ट्वीट किया है। जल्द ही पूरा इंटरव्यू भी आएगा।

इंटरव्यू में क्या है?
उद्धव ठाकरे ने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि जब उनकी तबीयत खराब थी तो बड़ी संख्या में लोग उनके ठीक होने की प्रार्थना कर रहे थे। वहीं कुछ ऐसे भी लोग थे जो इसके उलट साजिशें रचने में जुटे हुए थे। उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा कि विरोधी शिवसेना और ठाकरे परिवार को अलग करना चाहते हैं। उन लोगों ने शिवसेना प्रमुख के पद पर भी अपनी गिद्ध दृष्टि डाली हुई है। बागी बालासाहेब की जगह लेना चाहते हैं, वह खुद की तुलना उनके साथ कर रहे हैं। उद्धव ने कहा कि हिंदुत्व को लेकर हमारे मन में जरा भी शंका नहीं है। हमारे घर पर पर हिंदुत्व का आशीर्वाद है। बीजेपी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि वो(बीजेपी) नीतीश कुमार के साथ बैठे हैं क्या वह हिंदुत्ववादी हैं।

हमने कुछ गलत नहीं किया!
संजय राउत को दिए इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर हमने कुछ भी गलत किया है या फिर बागियों ने कोई गुनाह किया है। तो इसका फैसला आने वाले चुनाव में जनता करेगी। उन्होंने कहा कि विरोधियों में हिम्मत नहीं है। वह एक धोखेबाज और नपुंसक की तरह बर्ताव कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे ( छगन भुजबल और नारायण राणे) जिनके कपड़ों पर दगाबाजी की मुहर लगी हुई है। वह कभी जाने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि अब वह समय आ चुका है कि फिर से पूरी क्षेत्र से एक काम पर लगाया जाए उन्होंने कहा उन्होंने अपने तमाम समर्थकों से कहा कि अब हम सब मिलकर नई शुरुआत करेंगे।

शिंदे की सफाई
दूसरी तरफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सत्ता के संभालने के कुछ दिनों बाद सफाई दी थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि मैंने अपने 50 विधायकों से कहा था कि वे अकेले सीएम नहीं है उनके सभी विधायक भी उन्हीं के बराबर हैं। उन्होंने कहा था कि मैंने बालासाहेब का आशीर्वाद लेकर राज्य में सरकार बनाई है। ऐसा पहले नहीं किया जा सकता था। लेकिन अब हमने इसमें सुधार कर लिया है। उन्होंने यह भी उन्होंने यह तंज कसा था कि शीर्ष पदों पर बैठे बहुत सारे लोग यह सोचने लगे थे कि वही इसके लिए बने हैं। जो कि आज आम आदमी ने भी देखा कि जबकि आम जनता ने भी देखा कि उनके बीच का एक आदमी मुख्यमंत्री बन सकता है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News