शत्रुघ्न सिन्हा ने चौकीदार-ए-वतन से ट्विटर पर किया सवाल

275

अभी तक की जानकारी के अनुसार हीरा व्यापारी नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को 11,000 करोड़ से ज़्यादा का चूना लगाकर फरार हो गया है. बताया जा रहा है कि वह विदेश में कहीं छिप कर बैठा है. जानकारी ये भी है कि न्यूयॉर्क में उसकी पत्नी और बच्चों के होने की पुष्टि हुई है.

इस घोटाले के चलते पूरे देश में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमले हो रहे हैं. दिलचस्प बात ये है कि ये हमले विपक्ष ही नही बल्की बीजेपी के कई सहयोगी दल भी कर रहे हैं. अब सरकार से सवाल करने वालों में भाजपा के ही एक वरिष्ठ नेता का नाम सामने आया है. ये नेता काफी समय से पीएम नरेंद्र मोदी से नाराज़ चल रहे हैं और जब भी मौक़ा मिलता है पार्टी की सरकार पर से सावाल करते हैं और कमियों को दूर करने की बात करते हैं.

अभिनेता ने किया नेता से सवाल

काफी दिनों से बगावती तेवर अपनाए हुए भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर सरकार पर हमला किया है. सिन्हा ने ट्वीट के ज़रिए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री मोदी के चौकीदार वाले बयान की याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि बड़ा चौकीदार सो गया, छोटा दमदार खो गया, और हम सब देखते रह गए. ट्विटर पर आक्रोश दिखाते हुए उन्होंने लगातार कई ट्वीट किये.

शत्रुघ्न सिन्हा ने सबसे पहले ट्वीट में लिखा, ‘हे प्रधान सेवक, हे प्रधान रक्षक, चौकीदार-ए-वतन, सभी धोखेबाज दिनदहाड़े फ्रॉड कर विदेश भाग गए. वाह जी वाह!  क्या अब हम देश के पहले प्रधानमंत्री माननीय नेहरू जी को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए एयरलाइंस/एयरइंडिया को लाइसेंस देने की ग़लती का ज़िम्मेदार ठहरा सकते हैं?

“हे प्रधान सेवक, हे प्रधान रक्षक! चौकिदारे वतन। All people who’ve frauded & done ghotala दिन-दहाड़े flew out of india one after the other. Wah ji wah! Balle balle! Can we blame the hon’ble first PM of India Nehruji for giving international operations licence to airlines/AirIndia?”

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने दोबारा चौकीदार शब्द का इस्तेमाल करते हुए तंज़ कसा. उन्होंने लिखा, ‘इस वक़्त देश को तीन पी बहुत परेशान कर रहे हैं. बड़ा चौकीदार सो गया, छोटा दमदार खो गया, और हम सब देखते रह गए.’

3 P’s are making lots of noise, news & havoc in India at present..

1.Pakoras

3.PNB

..not necessarily in that order…

Someone rightly pointed out –

बड़ा चौकिदार सो गया, छोटा दमदार खो गया, और हम सब देखते रह गये.

PNB case -

तीसरे ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी के कैशलेस इकोनॉमी पर निशाना साधते हुए लिखा, ‘चौकीदार-ए-वतन के कैशलेस का सपना कहीं इस तरह सच ना हो. उनकी बात को ऐसे तो न लें, जैसे पीएनबी केस में लिया है. जिओ इंडिया!  आगे अभी और लोग सामने आने वाले हैं क्या? उम्मीद है ऐसा न हो!’

“Hope wish & pray that the dream & vision of our Chowkidaar-e-Watan, of becoming “Cashless”, is not taken literally, as in the case of PNB…for reasons known to all of us. Jio India! Are there many more to come? Hope not!”

शिवसेना के भी सख्त तेवर

बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी पीएनबी घोटाले मामले में पार्टी पर तीखा हमला किया. शिवसेना ने सरकार पर तंज़ कसते हुए कहा था कि ‘भगोड़ा घोटालेबाज नीरव मोदी को भारतीय रिजर्व बैंक का गर्वनर बनाया जाना चाहिए, ताकि वह देश को बरबाद कर सके.’ पार्टी के मुखपत्र सामना और दोपहर का सामना में कहा गया ‘हाल ही में यह सज्जन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दावोस में तस्वीरें खिंचवाते नजर आया था.’

पार्टी के मुखपत्र के संपादकीय में नीरव को चुनावों के दौरान भाजपा के लिए धन एकत्र करने वाला बताया गया.