संजू सैमसन को नहीं खिलाने पर भड़के शशि थरूर, बोले- ऋषभ पंत 11 में से 10 बार फेल

0
192


संजू सैमसन को नहीं खिलाने पर भड़के शशि थरूर, बोले- ऋषभ पंत 11 में से 10 बार फेल

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बुधवार को भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने उसी प्लेइंग इलेवन को बराकरार रखा, जो पिछले मैच में खेला था। यानी एक बार फिर संजू सैमसन को मौका नहीं मिला। इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने ऋषभ पंत का नाम लेकर सीधे हमला बोला है।

उन्होंने टीम इंडिया के मौजूदा सीरीज में कोच वीवीएस लक्ष्मण के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि पंत तो 11 में से 10 बार फेल रहे हैं। इसके बावजूद उन्हें समर्थन मिल रहा है। उन्होंने ट्वीट किया- वीवीएस लक्ष्मण कहते हैं कि पंत ने नंबर 4 पर अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए उनका समर्थन करना महत्वपूर्ण है। इसमें कोई शक नहीं कि पंत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उनकी फॉर्म खराब है। वह अपनी पिछली 11 पारियों में से दस में विफल रहे हैं। इस मैच में भी ह 16 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद उन्होंने सैमसन की फॉर्म और औसत का हवाला देते हुए लिखा- दूसरी ओर, सैमसन का वनडे मैचों में औसत 66 है। यह उन्होंने अपने पिछले सभी पांच मैचों में रन बनाए हैं और बेंच पर हैं। इसका पता लगाने की जरूरत है। इसके बाद उनके ट्वीट पर फैंस ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, टीम मैनेजमेंट, कप्तान शिखर धवन और कोच वीवीएस लक्ष्मण को कोसना शुरू कर दिया।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी वरीयता मिली थी, जबकि संजू सैमसन बेंच पर बैठे रहे। इस बारे में जब कप्तान हार्दिक पंड्या से पूछा गया तो वह गोल-मोल जवाब देते नजर आए थे। उनका कहना था कि उन्हें पता है कि टीम में कब किसे जगह देनी है। इसका फैसला वह खुद करेंगे। बता दें कि पंता टी-20 सीरीज में भी पूरी तरह से असफल रहे थे।

टीमें…
भारत:
शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) , दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।
न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, डैरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन।
Sanju samson Ind vs Nz: संजू सैमसन ही क्यों बनते हैं बलि का बकरा? पहले T20 में मौका नहीं अब दूसरे वनडे से किया बाहरnavbharat times -IND vs NZ Playing 11: संजू सैमसन को वनडे में भी नहीं मिलेगा मौका, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच के लिए तय हो गया प्लेइंग XI!



Source link