Shajapur News: तालाब में मिला तीन दिन से गायब नाबालिग का शव, वर्ग विशेष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण

97

Shajapur News: तालाब में मिला तीन दिन से गायब नाबालिग का शव, वर्ग विशेष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण

हाइलाइट्स

  • नाबालिग की माैत को हत्या मान विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण और हिंदू संगठन
  • आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे हैं नाराज लोग
  • नाराज लोगों ने शव वाहन रोककर की नारेबाजी
  • गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस ने संभाला मोर्चा

शाजापुर
मध्य प्रदेश में शाजापुर जिले के शुजालपुर में तीन दिनों से गायब नाबालिग लड़की का शव मिलने से लोग आक्रोश में हैं। गुरुवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद लड़की का शव लेकर आ रहे वाहन का रास्ता रोक कर ग्रामीण और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने रोक लिया। ग्रामीण अब भी प्रदर्शन कर रहे हैं और गांव में तनाव का माहौल है। लड़की की गुमशुदगी के मामले में समुदाय विशेष के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज है और ग्रामीणों का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है।

शुजालपुर थाना क्षेत्र के ग्राम नरोला से 21-22 अगस्त की रात से गायब एक नाबालिग का शव उसी के गांव के तालाब में बुधवार शाम को मिला। वर्ग विशेष के लोगों पर नाबालिग के अपहरण का आरोप है, जिसके चलते मामला गंभीर हो गया है। शव मिलने के बाद से ही गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। गुरुवार सुबह शव का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे गांव ले जाया जा रहा था। इस दाैरान शुजालपुर में अस्पताल के बाहर हिंदु संगठन से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ता सड़क पर बैठ गए और शव वाहन का रास्ता रोक लिया। करीब दस किमी का सफर तय करके नरोला गांव पहुंचे शव वाहन को नाराज लोगों ने एक बार फिर रोक लिया है और विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार नरोला निवासी 17 वर्षीय नाबालिग 21-22 अगस्त की रात से गायब थी। स्वजन ने मामले में शिकायत की थी। उन्होंने मामले में गांव के ही शाकिब पुत्र शरीफ खां, सलामुद्दीन पुत्र इमाम खां और इकबाल पुत्र नवाब बैग पर अपहरण की शंका जाहिर की थी। पुलिस ने तीनों को मामले में संदेही मानते हुए अपरहरण का प्रकरण दर्ज किया था। तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई। किंतु बालिका का कोई सुराग नही लगा था।

बुधवार देर शाम उसका शव गांव के ही तालाब में मिला है। पोस्ट मार्टम के बाद शव गांव के लिए रवाना कर दिया गया है। लोगों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है। शुजालपुर से लेकर गांव तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है।

नाबालिग के शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों की पैनल ने किया है, जिसमें महिला एवं पुरुष डॉक्टर शामिल हैं। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई है। मामले में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी। वहीं हिंदू संगठन से जुड़े लोगों का कहना है कि नाबालिग का दुष्कर्म कर शव तालाब में फेंका गया है। इसी को लेकर वह आरोपितों को फांसी की मांग भी कर रहे हैं।

पोस्ट मार्टम के बाद शव को गांव ले जा रहे शव वाहन के आगे चल रहे हिंदू संगठन से जुड़े लोग नारेबाजी कर रहे थे। पुलिस नाराज लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है। शुजालपुर के एसडीओपी वीएस द्विदेवी ने कहा है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। दोषी कोई भी हो किसी भी हाल में छोड़ा नही जाएगा।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News