Seoni Crime News : गोदाम का ताला तोड़कर 250 बोरी डीएपी खाद चोरी, पुलिस ने 9 आरोपियों को पकड़ा

0
56

Seoni Crime News : गोदाम का ताला तोड़कर 250 बोरी डीएपी खाद चोरी, पुलिस ने 9 आरोपियों को पकड़ा

सिवनी: जिले (Seoni Crime News) की छपारा थाना पुलिस एक व्यापारी के गोदाम से ताला तोड़कर 250 बोरी डीएपी खाद चोरी करने वाले 9 आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने गोदाम का ताला तोड़कर करीब 250 बोरी डीएपी खाद की चोरी की थी। पुलिस ने आरोपियों से 220 बोरी डीएमपी खाद जब्‍त की है। पुलिस ने गिरफ्तार सभी आरोपियों को बुधवार को लखनादौन न्यायालय में पेश कर दिया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम कुमार मरावी ने बताया कि 11 जून को थाना छपारा में व्यापारी अनिल अग्रवाल की सादक सिवनी स्थित गोदाम से अज्ञात चोरों ने रात को शटर का ताला तोड़कर तकरीबन कीमत की 250 बोरी डीएपी खाद चोरी कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 457, 380 भादंवि के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। साथ ही पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव ने एसडीओपी लखनादौन व छपारा थाना प्रभारी सौरभ पटेल को आरोपियों की पतासाजी करने के निर्देश दिए।
Indore Crime News : नमकीन कारोबारी के घर से 50 लाख की चोरी, पुलिस ने दो आरोपियों को हैदराबाद से किया गिरफ्तार
थानों का रिकार्ड खंगाला तो सामने आए संदिग्ध
मामले की सघनता से छानबीन के दौरान छपारा पुलिस ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए। वीडियो फुटेज से आरोपियों की फोटो तैयार कर सभी थानों में भेजे गए जहां अपराधियों के डाटा से मिलान कराने पर कुछ संदिग्ध के नाम सामने आए। पुलिस ने संदेह के आधार पर मनीष गिरी, विनोद कुमरे, सुरेंद्र उइके, अतुल इडपाचे, रामकुमार उइके, मिलन चक्रवर्ती, विनोद सैयाम, अंतराम उइके, अभिषेक उर्फ दादू गेडाम को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की 9 आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्‍जे से 220 बोरी डीएपी खाद कीमत लगभग 296000 रुपए जब्त कर लिया है। साथ ही पुलिस ने वारदात में उपयोग पिकअप वाहन को भी जब्त कर लिया है। वहीं पुलिस एक अन्‍य फरार आरोपी कपिल गोस्वामी बम्हनी कुरई निवासी की तलाश जा रही है।

navbharat times -नागौर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, 3 चोरों से 40 लाख रुपए कीमत की गाड़ियां बरामद
चोरी की खाद महंगे दाम पर बेचने की फिराक में थे आरोपी

पुलिस के मुताबिक चोरी किए गए डीएपी को आरोपी किसानों को उंचे दाम पर बेचने के प्रयास में जुटे हुए थे, लेकिन चोरों का प्रयास सफल नहीं हो पाया। इसके पहले ही पुलिस ने उन्‍हें जाल बिछाकर पकड़ लिया। पुलिस ने बुधवार को सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर दिया है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News