School Closed: शीतलहर का कहर शुरू, आगरा में 2 दिन स्कूल बंद, 5.8 तक पहुंचा पारा

82
School Closed: शीतलहर का कहर शुरू, आगरा में 2 दिन स्कूल बंद, 5.8 तक पहुंचा पारा

School Closed: शीतलहर का कहर शुरू, आगरा में 2 दिन स्कूल बंद, 5.8 तक पहुंचा पारा

यूपी में ठंड का सितम जारी हो गया है। आगरा जिलाधिकारी ने ठंड को देखते हुए दो दिन का अवकाश जारी कर दिया है। 27 और 28 दिसंबर को स्कूल बंद रहेंगे। वहीं, अन्य जिलों में भी अवकाश घोषित किया गया है।

 

हाइलाइट्स

  • कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के सभी स्कूलों में दो दिन का अवकाश
  • डीएम नवनीत चहल ने रात करीब 10 बजे आदेश जारी किया
  • आदेश का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई होगी
आगरा: उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का सितम शुरू हो गया है। यूपी के आगरा जिले में शीतलहर और घने कोहरे से जनजीवन अस्त व्यस्त है। जिसके चलते जिलाधिकारी आगरा ने कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के सभी स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। 27 और 28 दिसंबर को स्कूलों में अवकाश रहेगा। डीएम नवनीत चहल ने रात करीब 10 बजे आदेश जारी किया है।

जिलाधिकारी नवनीत चहल के जारी आदेश में उन्होंने कहा कि कक्षा 9 से 12 तक के सभी स्कूल सुबह 10 बजे से खुलेंगे। जिनमें 3 बजे अवकाश होगा। उन्होंने स्पष्ट किया है कि अगर कोई स्कूल उनके आदेश का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

5 डिग्री तक लुढ़क गया पारा

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में पारा लुढ़क कर 5.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। तापमान सामान्य से एक डिग्री कम हुआ है। अधिकतम तापमान 16.6 और न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। आगामी दिनों में कड़ाके की ठंड पडऩे के आसार बने हुए हैं। नववर्ष तक पारा और भी लुढ़क सकता है।

बच्चों रहेगा मैसेज का इंतजार

सोमवार सुबह से ही घना कोहरा और बर्फीली हवाओं ने लोगों का घरों में कैद कर दिया था। कड़कड़ाती ठंड में अभिभावक और बच्चे जिलाधिकारी के मैसेज का इंतजार कर रहे थे। डीएम ने रात 10 बजे के बाद अवकाश का मैसेज जारी कर दिया था। मौसम विभाग के अनुसार आगामी सात दिनों में सर्दी अधिक बढ़ सकती है। जिसके चलते विंटर वैकेशन शुरू होने की संभावनाएं बनी हुई हैं।
रिपोर्ट- सुनील साकेत

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News