गोडसे को देशभक्त बताना देशद्रोह है : दिग्विजय सिंह

383

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव के मद्धेनजर अब इस बात की बहस शुरू हो गयी है कि महात्मा गाँधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे आतंकवादी था या देशभक्त. असल में कुछ दिन पहले अभिनेता कमल हासन ने एक बयान दिया था जिसमे उन्होंने नाथूराम गोडसे को देश का पहला ‘हिन्दू आतंकवादी’ बताया था, इसके बाद से ही ये बहस छिड़ी हुई है.

कमल हासन के ये बताने के बाद भोपाल से भाजपा की प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का भी बयान आया, जिसमे प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे और रहेंगे. भाजपा प्रत्याशी के इस बयान के बाद ही कांग्रेस को फिर से भाजपा पर हमला करने का मौका मिल गया.

digvijay singh -

भोपाल से ही कांग्रेस प्रत्याशी और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि इस मुद्दे पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और नरेंद्र मोदी को स्पष्टीकरण देना चाहिए. साथ ही उन्होंने प्रज्ञा ठाकुर के बयान की निंदा भी की और कहा कि नाथूराम गोडसे महात्मा गाँधी का हत्यारा था. उसका महिमामंडन करना देशभक्ति नहीं देशद्रोह है.

मालूम हो कि एक जनसभा को संबोधित करते हुए कमल हासन ने कुछ दिन पहले नाथूराम गोडसे को देश का पहला हिन्दू आतंकवादी बताया था इसके बाद एक जब प्रज्ञा ठाकुर से भोपाल में इस बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस तरह का बयान देकर सबको चौंका दिया.