Satyendar Jain Massage: मालिश वीडियो लीक मामले ने पकड़ा तूल, ED के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सत्येंद्र जैन, 21 नवंबर को सुनवाई

118
Satyendar Jain Massage: मालिश वीडियो लीक मामले ने पकड़ा तूल, ED के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सत्येंद्र जैन, 21 नवंबर को सुनवाई

Satyendar Jain Massage: मालिश वीडियो लीक मामले ने पकड़ा तूल, ED के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सत्येंद्र जैन, 21 नवंबर को सुनवाई

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में तिहाड़जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की मालिश का वीडियो लीक होने के बाद देश की सियासत में भूचाल आ गया है। उधर जैन की कानूनी टीम इस मामले को लेकर कोर्ट पहुंच गई है। अदालत ने जैन के वकीलों की याचिका पर ED से जवाब मांगा है। वकीलों ने ईडी पर अदालत के आदेश की अवमानना करने का आरोप लगाया है। मामले की सुनवाई 21 नवंबर को होगी। दरअसल ईडी ने जमानत अर्जियों पर सुनवाई के दौरान ये वीडियो अदालत में पेश किए थे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोर्ट में दावा किया था कि जैन को तिहाड़ जेल के अंदर मालिश और विशेष भोजन सहित विशेष सुविधाएं मिल रही हैं और अपने दावे को साबित करने के लिए सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराई थी। हालांकि कोर्ट में ईडी ने वीडियो को लीक ना करने का शपथ पत्र भी दाखिल किया था।

सिसोदिया ने बीजेपी पर वीडियो लीक करने का आरोप लगाया
उधर मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर तिहाड़ जेल से जैन के वीडियो लीक करने का आरोप लगाया और दावा किया कि वह रीढ़ की चोट की वजह से फिजियोथेरेपी करा रहे थे। उन्होंने कहा कि ईडी को अदालत ने निर्देश दिया था कि ये विचाराधीन वीडियो को लीक न किया जाएं। सिसोदिया ने कहा, ‘वीडियो लीक करना अदालत के निर्देश का उल्लंघन है।’ जेल विभाग का जिम्मा संभाल रहे सिसोदिया ने आरोप लगाया कि जैन को झूठे मामले में फंसाया गया है और भाजपा दिल्ली नगर निगम चुनाव (एमसीडी) और गुजरात विधानसभा चुनाव में हार रही है, इसलिए वह ऐसे हथकंडे अपना रही है।

मालिक के मसले पर तेज हुई दिल्ली की राजनीति
दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का जेल में मालिश कराने और आंगतुकों से मिलने का वीडियो सामने आने के बाद विपक्षी दलों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) पर शनिवार को निशाना साधा। विपक्षी दलों ने जैन को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग करते हुए पूरे मामले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाया। दूसरी ओर ‘आप’ के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जैन के बचाव में उतार आए। सिसोदिया ने दावा किया कि उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट लगी है जिस वजह से वह ‘फिजियोथेरेपी’ करा रहे थे। उन्होंने साथ ही भाजपा पर सीसीटीवी फुटेज लीक कराकर जैन के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया।

जैन और केजरीवाल के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत
भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने पार्टी के सहयोगियों मनजिंदर सिंह सिरसा और तजिंदर पाल बग्गा के साथ जैन और केजरीवाल के खिलाफ जेल में अवैध गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बग्गा ने जैन का बचाव करने के लिए सिसोदिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने अपने ‘फिजियोथेरेपिस्ट’ से लड़ाई की है कि उनकी रीढ़ की हड्डी की चोट के लिए पैर और सिर की मालिश क्यों नहीं की गई। भाजपा ने अपनी प्रेस वार्ता में जेल की कोठरी के जैन के कथित वीडियो को चलाया जहां पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने ‘आप’ को “स्पा मसाज” पार्टी करार दिया। सोशल मीडिया पर कई और वीडियो साझा किए गए हैं।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News