Sarfaraz Khan: सरफराज खान का तूफान थम नहीं रहा, दलीप ट्रॉफी के फाइनल में शतक लगाकर मचाई सनसनी

52
Sarfaraz Khan: सरफराज खान का तूफान थम नहीं रहा, दलीप ट्रॉफी के फाइनल में शतक लगाकर मचाई सनसनी


Sarfaraz Khan: सरफराज खान का तूफान थम नहीं रहा, दलीप ट्रॉफी के फाइनल में शतक लगाकर मचाई सनसनी

मुंबई स्टार युवा बल्लेबाज सरफराज खान एक बार फिर से चर्चा में हैं। सरफराज खान दलीप ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में वेस्ट जोन के लिए धमाकेदार शतक जड़कर सनसनी मचा दी है। इस शतक के साथ ही सरफराज ने टीम इंडिया में एंट्री पाने के लिए एक और मजबूत कदम को बढ़ा दिया है। सरफराज ने रणजी ट्रॉफी 2022 सीजन में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था हालांकि इसके बावजूद उन्हें भारतीय टीम में मौका नहीं मिला। दलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच में 24 साल के सरफराज खान ने 127 रनों की नाबाद पारी।

दलीप ट्रॉफी का का फाइनल मैच वेस्ट जोन और साउथ जोन के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्ट जोन ने अपनी पहली पारी में 270 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में साउथ जोन की टीम ने 327 रन बनाकर 57 रनों की बढ़त हासिल की थी लेकिन दूसरी पारी में वेस्ट जोन के बल्लेबाजों ने दमदार वापसी करते हुए 4 विकेट पर 585 रन बनाकर टीम ने अपनी पारी को घोषित किया।

मैच में सरफराज खान के अलावा युवा क्रिकेटर क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल ने भी दोहरा शतक जमाया। यशस्वी वेस्ट जोन के लिए 265 रनों की शानदार पारी खेली।

रणजी ट्रॉफी में सरफराज ने दिखाया था दम

घरेलू क्रिकेट में सरफराज खान बल्ला आग बरसा रहा है। दलीप ट्रॉफी से पहले वे रणजी ट्रॉफी में धूम मचा चुके हैं। रणजी ट्रॉफी 2022 में सरफराज ने 6 मैचों में 982 रन बनाए थे। रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में सरफराज खान ने 4 शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए। इस दौरान उनका रन बनाने का औसत 122.75 का था। इस सीजन में वह एक दोहरा शतक भी लगाए थे।

सरफराज खान फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 80 के ज्यादा की औसत से रन चुके हैं। अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के कारण वह इस फॉर्मेट में 2000 से अधिक रन बनाने के बाद उनसे बेहतर औसत सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन का ही है। इस तरह घरेलू क्रिकेट में लगातार दमदार प्रदर्शन कर वह टीम इंडिया में अपनी जगह के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर दी है।

सरफराज खान का करियर

घरेलू क्रिकेट में सरफराज खान अब तक कुल 27 फर्स्ट क्लास, 21 लिस्ट ए और 74 टी20 मैच खेल चुके हैं। फर्स्ट क्लास में उनके नाम 2629 रन दर्ज है। वहीं लिस्ट ए में उन्होंने 325 रन बनाए हैं। इसके अलावा टी20 में भी 872 रन बना चुके हैं। फर्स्ट क्लास नें सरफराज खान ने 8 शतक और इतने की अर्धशतक लगाए हैं। वहीं इस फॉर्मेट में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 301 रन का है।

Jhulan Goswami: झूलन गोस्वामी की विदाई मैच में रो पड़ीं हरमनप्रीत कौर, इस तरह ‘चकदा एक्सप्रेस’ का बढ़ाया मान
navbharat times -Shikhar Dhawan Ravindra Jadeja video: शिखर धवन की दूसरी शादी..! तंग आकर लड़की तलाशने लगे रविंद्र जडेजा, वीडियो वायरल



Source link