Sanju Samson Ind vs Sa: काश! संजू सैमसन से नहीं होती यह चूक तो जीत गया होता भारत, हीरो बनते-बनते रह गए

214
Sanju Samson Ind vs Sa: काश! संजू सैमसन से नहीं होती यह चूक तो जीत गया होता भारत, हीरो बनते-बनते रह गए


Sanju Samson Ind vs Sa: काश! संजू सैमसन से नहीं होती यह चूक तो जीत गया होता भारत, हीरो बनते-बनते रह गए

लखनऊ: संजू सैमसन ने नाबाद 86 रनों की पारी खेली, जबकि श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगाया। लेकिन दोनों के शानदार प्रयास व्यर्थ गए क्योंकि भारत गुरुवार को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में बारिश से प्रभावित पहले एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका से 9 रनों से हार गया। बारिश की वजह से मैच 40-40 ओवर का ही खेला गया। डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने नाबाद अर्द्धशतक लगाकर दक्षिण अफ्रीका को 249/4 के स्कोर पर पहुंचाया।

सैमसन से कहां हुई चूक
भारत को जीत के लिए आखिरी दो ओवरों में 37 रनों की जरूरत थी। मैदान पर नए बल्लेबाज आवेश खान थे और रबाडा की पहली दो गेंदों पर रन नहीं बना सके, लेकिन तीसरी गेंद पर 2 रन दौड़े। यहां ही संजू से गलती हो गई। उन्हें एक रन दौड़ना चाहिए था और वह शॉट लगा रहे थे तो यहां कुछ अच्छे रन बना सकते थे। अगर ऐसा होता तो आखिरी ओवरों में 30 रन जैसा बड़ा लक्ष्य नहीं होता। 20 रन होते तो संजू आराम से बना लेते जैसा कि उन्होंने 3 चौके और एक छक्का उड़ाया भी, लेकिन एक चूक से पूरा गेम बिगड़ गया और धांसू पारी खेलने के बावजूद संजू जीत नहीं दिला सके।

टीम इंडिया की हुई थी खराब शुरुआत
भारत को 250 रनों का पीछा करने के दौरान पहले छह ओवरों में बड़े-बड़े झटके लगे। कगिसो रबाडा ने शुभमन गिल तो वेन पार्नेल ने शिखर धवन का विकेट लिया। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए रुतुराज गायकवाड़ भी कुछ नहीं कर पाए। उन्होंने 42 गेंदों का सामना किया, लेकिन सिर्फ 19 रन बनाए और तबरेज शम्सी की गेंद पर आउट हो गए। अगले ही ओवर में केशव महाराज ने ईशान किशन का विकेट ले लिया। किशन ने 37 गेंदों में 20 रनों का योगदान दिया।

51 पर गिर चुके थे 4 बड़े विकेट
17.4 ओवर में 51 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गिर चुके थे, और मैच भारत की पकड़ से दूर जाता दिख रहा था। लेकिन अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, और टीम को संभाला। तबरेज शम्सी पर अय्यर कहर बनकर टूटे और चौकों की हैट्रिक लगाई। अय्यर ने 33 गेंदों में अपने अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अगले ही ओवर में अय्यर अपना विकेट गवां बैठे। हालांकि अय्यर के साथ संजू सैमसन ने अच्छी साझेदारी की। अय्यर के आउट होने के बाद आवश्यक रन रेट दस के पार पहुंच गया था। शार्दुल ठाकुर ने दो चौकों के साथ एक तेज शुरुआत की और संजू के साथ टीम को लक्ष्य के करीब लेकर जाने लगे।

सैमसन ने संभाला मोर्चा
इस बीच सैमसन ने अर्धशतक पूरा कर लिया। अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद, सैमसन ने शम्सी की गेंद पर लगातार चौके लगाए, जबकि ठाकुर ने रबाडा की गति का इस्तेमाल करते हुए 37 वें ओवर में चौकों की हैट्रिक लगाई। लेकिन अगले ओवर में, ठाकुर आउट हो गए और 65 गेंदों पर 93 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी खत्म हो गई। ठाकुर के आउट होने के बाद कुलदीप यादव और अवेश खान ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। टीम इंडिया से जीत दूर जाती चली गई। संजू क्रीज पर टिके थे। उन्होंने आखिरी ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाकर 20 रन बनाए लेकिन जीत नहीं दिला पाए, और भारत 9 रनों से यह मैच हार गया।

IND vs SA: मैच भले ही भारत हारा, लेकिन दिल संजू सैमसन जीत ले गए

Ind vs Sa highlights: संजू सैमसन की तूफानी फिफ्टी बेकार, आखिरी ओवर में 9 रन से हारा भारतnavbharat times -IND vs SA 1st ODI: डेढ़ बजे से नहीं शुरू होगा भारत और साउथ अफ्रीका का पहला वनडे, BCCI ने समय में किया बदलावnavbharat times -Legends League Cricket: इंडिया कैपिटल्स चैंपियन, भीलवाड़ा किंग्स को 104 रन से रौंदकर जीता खिताब



Source link