Sanjay Raut PC LIVE: बीजेपी के साढ़े तीन लोग जल्द जाएंगे जेल…@4.30 बजे क्या बोलेंगे संजय राउत?

134

Sanjay Raut PC LIVE: बीजेपी के साढ़े तीन लोग जल्द जाएंगे जेल…@4.30 बजे क्या बोलेंगे संजय राउत?

मुंबई:शिवसेना(Shivsena) के सांसद संजय राउत(Sanjay Raut) के दावों पर यकीन करें तो आज का दिन महाराष्ट्र की राजनीति में काफी अहम साबित होने वाला है। दरअसल उन्होंने सोमवार को यह ऐलान किया था कि वे मंगलवार की शाम 4:30 बजे शिवसेना भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस(Sanjay Raut Press Conference) को संबोधित करेंगे। जिसमें वे बीजेपी(BJP) नेताओं के काले कारनामे का भंडाफोड़ करेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि अगले कुछ ही दिनों में बीजेपी के साढ़े तीन नेता जेल में जाएंगे। ऐसे में राउत के इस दावे के बाद महाराष्ट्र(Maharashtra) की सियासत में बवाल मचा हुआ है। हर कोई है जानना चाहता है कि आखिर संजय राउत आज किन बातों पर से पर्दा उठाने वाले हैं।

संजय राउत परिवार पर ईडी का शिकंजा
संजय राउत ने कहा था कि मंगलवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना के सभी बड़े नेता, विधायक, मंत्री और सांसद मौजूद रहेंगे। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के पीछे एक वजह है यह भी बताई जा रही है कि बीते दिनों में जिस तरह से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा संजय राउत के परिवार और करीबियों को निशाना बनाया गया उससे वे काफी आहत हैं। अब सवाल यह भी है कि आखिर संजय राउत बीजेपी नेताओं को धमकियां क्यों दे रहे हैं? दरअसल बीते दिनों में संजय राउत के परिवार और उनके करीबियों पर केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी का शिकंजा कस रहा है। बीते वर्ष प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी पत्नी वर्षा राउत से 55 लाख रुपयों के लेन-देन के मामले में पूछताछ भी की थी। इसके बाद ईडी ने उनके करीबी प्रवीन राउत को भी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं उनकी बेटी की शादी में जिस डेकोरेटर ने काम किया था ईडी ने उससे भी पूछताछ की थी।। इस पूछताछ के बाद राउत ने यह भी कहा था कि उनके करीबियों को ईडी द्वारा बंदूक की नोक पर धमकाकर बयान देने को कहा जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा था कि कुछ लोगों ने उन्हें लालू यादव की तरह जेल में डालने की भी धमकी दी थी। दूसरी तरफ शिवसेना के कई बड़े नेता भी ईडी की जांच के घेरे में हैं।

अब बर्बाद करेंगे
संजय राउत ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा है कि आने वाले कुछ दिनों में महाराष्ट्र बीजेपी के साढ़े तीन लोग जेल की सलाखों के पीछे होंगे। उन्होंने कहा कि अब तक हमने बहुत बर्दाश्त किया है लेकिन अब बर्बाद करेंगे। संजय राउत ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों की धमकियों से हम डरने वाले नहीं हैं। जो लोग हमको धमकियां दे रहे हैं कि अनिल देशमुख के बगल वाली जेल में डाला जाएगा। उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि उसी बैरक में बीजेपी के लोगों को डालने की तैयारी हो चुकी है। जबकि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख कुछ ही दिनों में जेल के बाहर आ जाएंगे। संजय राउत ने कहा कि शिवसेना भवन महाराष्ट्र में पावर केंद्र है। यहीं से बैठकर बाला साहेब ठाकरे ने राज्य को नई दिशा दी थी।

जो करना है कर लो
संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं को यह समझना होगा कि राज्य में शिवसेना की सरकार है जो उखाड़ना है उखाड़ लो। हमाम में सब नंगे होते हैं। मैं रिपीट करता हूं, देशमुख जेल के बाहर होंगे और बीजेपी वाले जेल के भीतर। संजय राउत के इस बयान के बाद महाराष्ट्र की सियासत में कयासों का दौर शुरू हो चुका है। संजय राउत ने कहा की ठाकरे परिवार और शिवसेना पर जो कीचड़ उछाला जा रहा है, उसका जवाब कल दिया जाएगा। संजय राउत ने कहा कि यह सभी को पता है कि मैं क्या बोल रहा हूं और किसके बारे में बोल रहा हूं। मेरे बयान के बाद उनकी नींदे उड़ गई हैं। हमें धमकियां मत दो, हम धमकियों से डरने वाले नहीं हैं, मैं तो बिल्कुल भी नहीं। एजेंसी और सरकार को जो उखाड़ना है उखाड़ ले।

राउत बोले, केंद्रीय एजेंसियों की दादागिरी का देंगे जवाब

गठबंधन सरकार में शिवसेना के अलावा कांग्रेस और एनसीपी शामिल हैं। राउत ने कहा कि शिवसेना और ठाकरे परिवार के खिलाफ लगाए गए सभी झूठे आरोपों और केंद्रीय एजेंसियों की ‘दादागिरी’ का जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘हमें केंद्रीय एजेंसियों के इस्तेमाल की धमकी न दें। हम डरने वाले नहीं हैं। आप जो चाहें, करें, मुझे नहीं डरा सकते…वे कहते रहते हैं कि अनिल देशमुख के साथ फलां-फलां नेता जेल जाएंगे। मुझे लगता है कि बीजेपी के साढ़े तीन लोग अगले कुछ दिनों में अनिल देशमुख की कोठरी में होंगे और देशमुख बाहर होंगे।’

आदित्य ठाकरे बोले, मैच शुरू होने दें

इस बीच, अगले चंद दिनों में कुछ भाजपा नेताओं के गिरफ्तार होने के राउत के दावे पर शिवसेना नेता और राज्य के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने नागपुर में कहा, ‘पहले मैच तो शुरू होने दें, अभी तो केवल टॉस हुआ है।’

शिवसेना के सांसद संजय राउत

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News