Sanjay Raut news : BJP ने किया था धोखा वर्ना एकनाथ शिंदे 2019 में बनते महाराष्ट्र के सीएम, संजय राउत ने किया दावा

0
130

Sanjay Raut news : BJP ने किया था धोखा वर्ना एकनाथ शिंदे 2019 में बनते महाराष्ट्र के सीएम, संजय राउत ने किया दावा

मुंबई : महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे को बीजेपी ने धोखा दिया और अब वह उन धोखेबाजों के साथ ही मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2019 में बीजेपी के साथ गठबंधन में तय हुआ था कि ढाई-ढाई साल का दोनों पार्टी से सीएम होगा। उस दौरान शिवसेना की तरफ से एकनाथ शिंदे ही मुख्यमंत्री होते लेकिन बीजेपी ने धोखा दिया। जब हम बीजेपी के साथ थे तब इन लोगों ने ही हल्ला मचाया कि बीजेपी हमारी पार्टी बर्बाद कर रही है। एकनाथ शिंदे ने ही मंत्री पद से त्यागपत्र दिया। कहा कि शिवसेना के साथ अत्याचार हो रहा है मैं मंत्रिपद पर बैठकर क्या करूं?

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में एकनाथ शिंदे ने कहा कि हम सत्ता के लिए नहीं, सत्ता हमारे लिए पैदा हुई है। हम फिर अपने बलबूते पर सत्ता में आएंगे। पीछे कौन है और क्यों हो रहा है सब जानता हूं। चौपाटी में आने दीजिए नजरों से नजरें मिलाइए फिर देखेंगे कितने रहेंगे और कितने भागेंगे।

‘माल बिकने को तैयार था हमने खरीदा नहीं’
संजय राउत ने कहा कि हम आखिरी समय तक कोशिश करते रहे लेकिन जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया तो हम समझ गए कि सब सेट है। अटल जी कहते थे कि मंडी में माल बिकने को तैयार था हमने खरीदा नहीं। जो माल बिक गया हमने उसे फिर से नहीं खरीदा।

‘जिंदा लाशों के बयान का निकाला गलत मतलब’
40 जिंदा लाशों वाले बयान पर संजय राउत ने कहा कि जिन्होंने इस बयान का गलत मतलब निकाला उन्हें साहित्य की जानकारी नहीं है। साहित्य में जिंदा लाशों का मतलब होता है ऐसे लोग जिनका जमीर मर चुका है। हमें सबको सबक सिखाना है, चुनाव पर सबको घर बिठाना है। हमारी पार्टी इंटरनैशनल नहीं है, शहर और गांव की पार्टी है। कागज की पार्टी नहीं है जमीन की पार्टी है।

‘एनसीपी, कांग्रेस से आए लोग सिखाएंगे हिंदुत्व?’
हिंदुत्व पर संजय राउत ने कहा कि हमने हिदुत्व के साथ कभी धोखा नहीं दिया। ये लोग कौन सा हिंदुत्व के तीस मारखां हैं, ये लोग जो हैं वे सभी एनसीपी आर कांग्रेस से आए हैं। यही लोग हैं जो हमारे बीजेपी गठबंधन में रहने के दौरान विरोध करते थे। आरोप लगाते थे कि बीजेपी शिवसैनिकों पर अत्याचार कर रही है, शिवसेना को खत्म कर रही है।

‘उद्धव ने दलाली और सौदेबाजी नहीं की’
शिवसेना, शिवसेना है, वह एकनाथ शिंदे की नहीं है। जब तक शिवसेना है तब तक हम नेता हैं। उद्धव ठाकरे ने कभी स्वार्थ की राजनीति नहीं की, दलाली और सौदेबाजी नहीं की, इसे चूक कहें तो कहते रहें।

राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा है कि हमारे अपने लोगों ने ही धोखा दिया है। राउत ने कहा कि हमारे अपनों ने ही पीठ में खंजर भोंका है। शिवसेना के विधायकों पर दबाव बनाया गया। लेकिन ये बालासाहेब की शिवसेना है और हम उनके दिखाए मार्ग पर चलते रहेंगे। राउत ने इस दौरान कहा कि हम बालासाहेब की विरासत को आगे बढ़ाएंगे। इसके साथ ही राउत ने कहा कि बीजेपी के साथ जा रहे एकनाथ शिंदे को शुभकामनाएं। राउत ने कहा कि सरकार गिराने के पीछे कौन ये सब जानते हैं और हम सत्ता के लालची नहीं हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News