Sanjay Raut: शिवसेना के लिए ‘क्रांतिकारी’ साबित होगा नया चुनाव चिन्ह… संजय राउत का दावा

207
Sanjay Raut: शिवसेना के लिए ‘क्रांतिकारी’ साबित होगा नया चुनाव चिन्ह… संजय राउत का दावा

Sanjay Raut: शिवसेना के लिए ‘क्रांतिकारी’ साबित होगा नया चुनाव चिन्ह… संजय राउत का दावा

मुंबई: चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना को ‘मशाल’ चुनाव चिन्ह द‍िया है। जबक‍ि उद्धव ठाकरे गुट के लिए पार्टी के नाम के रूप में ‘शिवसेना- उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ नाम को मंजूरी दी है। वहीं उद्धव ठाकरे के खास स‍िपहसालार और शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने सोमवार को उम्‍मीद जताई क‍ि एक नया चुनाव चिन्ह पार्टी के लिए ‘क्रांतिकारी’ साबित हो सकता है, भविष्य में इसे और मजबूत कर सकता है। संजय राउत ने कोर्ट के बाहर मीडियाकर्मियों के साथ अनौपचारिक रूप से बातचीत करते हुए यह बात कही। उन्हें उनकी जमानत याचिका के लिए कोर्ट लाया गया था।

दरअसल संजय राउत से पिछले हफ्ते चुनाव आयोग (ECI) की ओर से शिवसेना के प्रतिष्ठित ‘धनुष और तीर’ के प्रतीक और उसके नाम (शिवसेना) पर रोक लगाने पर सवाल किया गया था। राउत ने कहा क‍ि यह पहली बार नहीं है.. अतीत में इंदिरा गांधी भी इसी तरह की स्थिति से गुजरी थीं और कांग्रेस का चुनाव चिन्ह तीन बार बदला गया था और जनता दल भी ऐसा ही एक अनुभव से गुजरा। चुनाव आयोग (8 अक्टूबर) की ओर से ‘शिवसेना’ पार्टी के नाम को फ्रीज करने पर उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि ‘पार्टी की भावना’ वही रहती है, और लोग पहले से ही जानते हैं कि पार्टी किसकी है।

Uddhav Thackeray: उद्धव ठाकरे गुट को मिला ‘शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ नाम, जलती मशाल है चुनाव न‍िशान
‘शिंदे गुट से परेशान है पूरा महाराष्ट्र’

राउत ने दावा किया क‍ि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समूह के लिए आगामी अंधेरी पूर्व उपचुनाव से पहले शिवसेना का नाम और पार्टी का चुनाव चिह्न हासिल करना इतना आसान नहीं होगा… पूरा महाराष्ट्र शिंदे गुट से परेशान है। मनी लॉड्र‍िंग और अन्य आरोपों से संबंधित एक कथित मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से 1 अगस्त को गिरफ्तारी के बाद से श‍िवसेना के फायरब्रांड सांसद वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं।

Shiv Sena: शिवसेना का दावा गलत, 180 में से 179 सीटों पर जब्त हुई थी जमानत, फडणवीस की उद्धव को दो टूक

उद्धव ठाकरे गुट को मिला ‘मशाल’ चुनाव चिन्ह
निर्वाचन आयोग ने सोमवार देर शाम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को ‘मशाल’ चुनाव चिन्ह आवंटित किया है। आयोग ने धार्मिक अर्थों का हवाला देते हुए चुनाव चिन्ह के रूप में ‘त्रिशूल’ की मांग करने के उद्धव गुट के दावे को खारिज कर दिया है। शिवसेना के प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच विवाद को लेकर निर्वाचन आयोग ने सोमवार को एक आदेश जारी कर उद्धव ठाकरे गुट के लिए पार्टी के नाम के रूप में ‘शिवसेना – उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ नाम आवंटित किया। जबकि एकनाथ शिंदे के गुट को ‘बालासाहेबंची शिवसेना’ नाम आवंटित किया है। आयोग ने धार्मिक अर्थों का हवाला देते हुए शिवसेना के प्रतिद्वंद्वी गुटों द्वारा ‘त्रिशूल’ और ‘गदा’ को चुनाव चिन्ह के रूप में आवंटित किए जाने के दावे को भी खारिज कर दिया।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News