Sanjay Raut: जब हमारा समय आएगा तो सोचिए क्या होगा? संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी पर भड़के उद्धव ठाकरे

177
Sanjay Raut: जब हमारा समय आएगा तो सोचिए क्या होगा? संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी पर भड़के उद्धव ठाकरे

Sanjay Raut: जब हमारा समय आएगा तो सोचिए क्या होगा? संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी पर भड़के उद्धव ठाकरे

मुंबई: शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को उपनगरीय मुंबई में पार्टी नेता संजय राउत के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। उसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उद्धव ने कहा कि आज की राजनीति बल से चल रही है। महाराष्ट्र की जनता फैसला लेगी। वक्ता हमेशा बदलता है। जब हमारा वक्त आएगा तो सोचिएगा क्या होगा? विरोध में बोलने वालों को जेल भेजा जा रहा है। प्रजातंत्र कहीं नहीं दिख रहा है। राजनीति को शतरंज कहते हैं लेकिन शतरंज में बुद्धि का प्रयोग होता है। यहां बल का प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि अच्छे दिन कब आएंगे पता नहीं लेकिन बुरे दिन जरूर आएंगे। जो आप कर रहे हैं उससे बुरा आपके साथ होगा।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारे खिलाफ बोलने वाले का सफाया करना होगा, ऐसी मानसिकता के साथ प्रतिशोध की राजनीति चल रही है। उन्होंने कहा कि आप (बीजेपी) आईटी, ईडी का यूज कर रहे हैं। मजे ले रहे हैं। जब द्वितीय विश्वयुद्ध चल रहा था तब कहा जा रहा था कि हिटलर पूरे देश में कब्जा कर लेगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मुझे संजय राउत पर अभिमान है।

‘शिवसेना खत्म नहीं होगी’

उद्धव ने कहा कि उनकी सोच है कि सिर्फ उनकी ही पार्टी रहनी चाहिए। बाकी सारी पार्टियां खत्म हो जाएं। वह शक्ति का प्रयोग करते जा रहे हैं। ऐसा ही चलता रहा तो कहना चाहता हूं कि ऐसे लोगों के बुरे दिन जरूर आते हैं। जैसा आप बर्ताव दूसरे के साथ करते हैं वैसा ही आपके साथ होती है। हमारी सोच जो है जनता के सामने रख रहे हैं। आप भी सामने आइए और जनता के सामने रखिए। ईडी और आईटी क्या है। जितने लोग हमारे अंदर गए हैं सब हवा में गए हैं। चाहे कितने षडयंत्र कर लें शिवसेना खत्म नहीं होगी।

नवनीत राणा, कंगना रनौत, सपना पाटकर…संजय राउत का महिलाओं से ही क्यों होता रहा है विवाद?

‘गुलाम बनना मंजूर नहीं’
उद्धव ठाकरे ने पुष्पा फिल्म का डायलॉग मारा, ‘झुकेगा नहीं’। संजय राउत असली शिवसैनिक हैं। वह झुकेगा नहीं। झुकने वाले चले गए। उद्धव ने कहा कि मरना मंजूर लेकिन गुलाम नहीं बनूंगा।

‘गिर जाएगी एकनाथ शिंदे की सरकार’

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने सोमवार को कहा कि राज्य में विश्वासघात को कभी बर्दाश्त नहीं किया जाता, इसलिए एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार निश्चित रूप से गिर जाएगी। कोंकण क्षेत्र की चार दिवसीय यात्रा के दौरान शिवसेना के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शिंदे सरकार का ध्यान गंदी राजनीति पर है, जनता के कल्याण पर नहीं।


पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ने शिंदे सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘एक-डेढ़ महीने तक यह पूरा राजनीतिक नाटक चलेगा। सरकार निश्चित रूप से गिर जाएगी। महाराष्ट्र विश्वासघात को बर्दाश्त नहीं करता।’ उन्होंने कहा कि राज्य में मूसलाधार बारिश हुई और बाढ़ आई, लेकिन सरकार को कोई चिंता नहीं हुई।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News