Sanjay raut: संजय राउत के घर पहुंची ED की टीम, हिरासत में लेकर कर सकती है पूछताछ

0
128

Sanjay raut: संजय राउत के घर पहुंची ED की टीम, हिरासत में लेकर कर सकती है पूछताछ

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने रविवार सुबह छापेमारी की है। दरअसल 1000 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ईडी की टीम संजय राउत से पूछताछ कर रही है। जमीन घोटाले के इस मामले में राउत को 27 जुलाई को ईडी ने तलब किया था। हालांकि, वह अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे। राउत (sanjay raut) पर जांच में सहयोग न करने का आरोप है। इसी के चलते ईडी की टीम उनके घर पहुंची है। साथ ही माना जा रहा है कि ईडी की टीम राउत को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर सकती है।

ईडी की टीमें संजय राउत के घर पहुंची हैं और जांच कर रही हैं। बताया जा रहा है कि यहां संजय राउत को हिरासत में लिया जा सकता है। ईडी के पहुंचने के बाद एक के बाद एक संजय राउत ने ट्वीट करके केंद्रीय एजेंसी और केंद्र पर निशाना साधा।

एक दिन पहले ही शिवसेना सांसद संजय राउत की कथित ऑडियो क्लिप को लेकर महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी। पात्रा चॉल भूमि घोटाले के मामले में गिरफ्तार सुजीत पाटकर की पत्नी सपना पाटकर ने राउत के खिलाफ शिकायत की थी। सपना का आरोप है कि संजय राउत ने उनके साथ गाली गलौज की थी। साथ ही रेप और जान से मारने की धमकी दी थी। इस मामले में बीजेपी नेता किरीट सौमेया ने भी शिकायत दी थी।

बीजेपी नेता किरीट सौमेया ने बताया, ‘पुलिस ने मुझे सूचित किया कि वकोला पुलिस थाने ने आईपीसी की धारा 507 के तहत जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि बयान दर्ज होने के बाद इसे एफआईआर में तब्दील किया जाएगा।’

Copy

संजय राउत का कथित ऑडियो क्लिप
आपको बता दें कि एक कथित ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी जिसमें जमीन नाम करने के संबंध में संजय राउत पर महिला को धमकाने और गाली गलौज करने का आरोप लगा था। इस कथित ऑडियो क्लिप में महिला के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था।

संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1,034 करोड़ के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में 27 जुलाई को तलब किया था। हालांकि, वे केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे। पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में पीड़ित महिला अहम गवाह है।

ऑडियो क्लिप में क्या है?
कथित ऑडियो क्लिप में पुरुष की आवाज सुनाई दे रही है, जिसमें वह गाली गलौज देते हुए कह रहा है, ‘फोन रख… मेरे को सिखाएगी तू। तू क्या समझती है मेरे को। मेरे से पंगा मत ले फिर से बता रहा हूं, ये रेकॉर्ड करके रख ले। ये रेकॉर्ड कर और पुलिस में लेकर जाना।’ महिला की आवाज, ‘मैं तुम्हारे जैसी नहीं हूं तुमसे बात करने में इंट्रेस्टेड नहीं हूं।’ पुरुष की आवाज, ‘तू रुक थोड़े दिन, तेरी औकात क्या है? मुझे जमीन के कागज ट्रांसफर करो या तो पेपर सुजीत के नाम ट्रांसफर करो या मेरे नाम।’ नवभारत टाइम्स ऑनलाइन इस ऑडियो क्लिप की पुष्टि नहीं करता है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News