प्रेगनेंसी के बाद सानिया मिर्ज़ा का ड्रीम कमबैक, जीता होबार्ट इंटरनेशनल टाइटल

0
Sania Mirza
Sania Mirza

दो साल के ब्रेक के बाद अपनी दूसरी पारी की शुरुआत में सानिया मिर्जा ने शनिवार को फाइनल में नंबर 2 के खिलाड़ी शुई पेंग और शुआई झांग को हराकर अपनी नयी पार्टनर नाडिया किचेनोक के साथ डब्ल्यूटीए होबार्ट इंटरनेशनल ट्रॉफीजीती।

इंडो-यूक्रेनी जोड़ी ने एक घंटे और 21 मिनट में दूसरी वरीयता प्राप्त चीनी टीम को 6-4, 6-4 से हराया। बेटे इज़हान को जन्म देने के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही 33 वर्षीय सानिया ने 2020 में अच्छी शुरुआत की है क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए कम्पटीशन हाई कर दिया है।

यह सानिया का 42 वां डब्ल्यूटीए युगल खिताब है।

सानिया ने शोएब मलिक के साथ एक परिवार शुरू करने के लिए 2018 और 2019 सीज़न में कोई टूर्नामेंट नहीं खेला था।

सानिया और नादिया ने मैच के पहले ही गेम में चीनी खिलाड़ियों को दबाव में रखा और एक अच्छी शुरुआत की। दोनों टीमों ने अंत तक करीबी खेल खेला लेकिन अंत में सानिया मिर्जा की टीम ने बाजी मार ली।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड अपने नाम किया, बतौर ओपनर दर्ज किया वर्ल्ड रिकॉर्ड

सानिया मिर्जा ने मंगलवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला युगल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के लिए टेनिस में जीत के साथ वापसी की। सानिया मिर्ज़ा, जो आखिरी बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में खेली थीं, और यूक्रेन की उनकी साथी नादिया किचेनोक ने ओक्साना कलाश्निकोवा और मियू काटो की जोड़ी को एक घंटे 41 मिनट तक चले मैच में 2-6, 7-6, 10-3 से हराया।

जीत हासिल करने के बाद सानिया मिर्जा ने अपने बेटे के साथ एक प्यारी तस्वीर शेयर की। वापसी वाले इस मैच में उनके माता-पिता भी मौजूद थे।