Sandeep Lamichhane: नाबालिग से रेप केस में फंसा 22 साल का क्रिकेटर, IPL में दिल्ली कैपिटल्स से खेलता था

100
Sandeep Lamichhane: नाबालिग से रेप केस में फंसा 22 साल का क्रिकेटर, IPL में दिल्ली कैपिटल्स से खेलता था


Sandeep Lamichhane: नाबालिग से रेप केस में फंसा 22 साल का क्रिकेटर, IPL में दिल्ली कैपिटल्स से खेलता था

नई दिल्ली: नेपाल के उभरते हुए स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने पर 17 साल की एक नाबालिग लड़की ने रेप का आरोप लगाया है। संदीप पर काठमांडू पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत के बाद पीड़िता लड़की को मेडिकल चेकअप के लिए भेजा गया है। वहीं नेपाल का यह स्पिन गेंदबाज अभी देश से बाहर है। वह कैरेबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने के लिए वेस्टइंडीज में हैं। ऐसे में 22 साल के इस युवा क्रिकेटर की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है।

वहीं संदीप ने खुद पर लगे इन आरोपों पर अब तक कुछ नहीं कहा है। वहीं काठमांडू पुलिस कार्यालय के प्रमुख रवींद्र प्रसाद धनुक ने संदीप के खिलाफ की गई शिकायत की पुष्टि की है, जबकि नाबालिग लड़की को मेडिकल चेकअप भेजने के बाद इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

नेपाल के मचा चुके हैं धमाल

संदीप नेपाल क्रिकेट के स्टार खिलाड़ियों में से एक हैं। वह नेपाल के अलावा दुनियाभर के प्रीमियर लीग क्रिकेट में भी हिस्सा लेते रहते हैं। वहीं अपनी नेशनल टीम के लिए संदीप अब तक कुल 30 वनडे और 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। वनडे फॉर्मेट में नेपाल के लिए संदीप ने 4.03 की इकॉनमी रेट से 69 रन विकेट चटकाए हैं। वहीं टी20 फॉर्मेट में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

टी20 इंटरनेशनल में संदीप ने नेपाल के लिए 40 मुकाबलों में 6.26 की इकॉनमी रेट से 78 विकेट लिए हैं। संदीप खास तौर से इस फॉर्मेट में अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। इसी कारण उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलने का मौका मिला चुका है।

आईपीएल में खेल चुके एकमात्र नेपाली क्रिकेटर

संदीप नेपाल के इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्हें आईपीएल के ड्राफ्ट में शामिल किया गया और उन्हें इस लीग में खेलने का भी मौका मिला है। उन्होंने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस लीग में डेब्यू किया था। इस दौरान वह दो सीजन ही दिल्ली के लिए मैदान पर उतरे, जिनमें उन्हें 9 मैचों में खेलने का मौका मिला।

संदीप साल 2018 आईपीएल में अपना डेब्यू किया था। इस दौरान उन्हें में सिर्फ तीन मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने कुल पांच विकेट लिए थे। इसके बाद 2019 में उन्हें 6 मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने कुल 8 विकेट हासिल किए। इस तरह आईपीएल करियर के 9 मैचों में संदीप ने कुल 13 विकेट लिए हैं।

आईपीएल के अलावा संदीप ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग, वेस्टइंडीज के कैरेबियन प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हुए नजर आ चुके हैं।

उड़ता मैक्सवेल… एक हाथ से हवा में पकड़ा गुप्टिल का शानदार कैच, वीडियो वायरल
navbharat times -Suresh Raina IPL: CSK की जर्सी पहनने के बाद सुरेश रैना का बड़ा ऐलान, मैदान पर होगी वापसी, पर नहीं खेलेंगे IPL
navbharat times -अब पेटीएम नहीं मास्टरकार्ड की आदत डाल लीजिए, BCCI ने बनाया नया टाइटिल स्पॉन्सर

‘पंत भाई के लिए पनौती हो तुम’ मैच देखन पहुंची उर्वशी को इस बार फिर क्यों कर दिया ट्रोल ?



Source link