Salman Khan Birthday: 15 साल के सलमान खान ने टाइगर श्रॉफ की मां आयशा के साथ शुरू किया था करियर, देखिए वीडियो

264
Salman Khan Birthday: 15 साल के सलमान खान ने टाइगर श्रॉफ की मां आयशा के साथ शुरू किया था करियर, देखिए वीडियो

Salman Khan Birthday: 15 साल के सलमान खान ने टाइगर श्रॉफ की मां आयशा के साथ शुरू किया था करियर, देखिए वीडियो

बॉलिवुड के सुपरस्टार सलमान खान आज अपने करियर के उस मुकाम पर हैं जहां उनके साथ काम करने का सपना हर ऐक्टर देखता है। सलमान आज सोमवार को अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं और आज हम आपको दबंग खान का वह किस्सा सुनाने जा रहे हैं जब पहली बार उनके सामने ‘रोल कैमरा ऐक्शन’ हुआ था और सलमान के अंदर का हीरो कैमरे पर पहली बार बाहर नजर आया। सलमान पहली बार जिनके साथ कैमरे पर नजर आए वह टाइगर श्रॉफ की मां आयशा श्रॉफ थीं।

सलमान खान तब एक बड़े रोल की तलाश में नहीं बल्कि कैमरे के सामने मौके पाने की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे। सलमान खान ने अपने करियर के शुरुआत का यह किस्सा ‘सेल्फी’ पर सुनाया था। यूं तो सलमान खान का बैकग्राउंड उस फैमिली से था, जिन्होंने बॉलिवुड को शानदार कहानियां दी हैं। सलमान खान के पिता सलीम खान बॉलिवुड के मशहूर लेखक रहे हैं जिन्होंने ‘शोले’, ‘डॉन’, ‘जंजीर’ जैसी कई शानदार स्क्रिप्ट लिखे। शायद यही वजह रही कि जानने वालों को यही लगता था कि सलमान को उनके पिता खुद लॉन्च कर सकते हैं। लेकिन सच यह था कि सलमान खान को इंडस्ट्री में काम पाने के लिए उतने ही पापड़ बेलने पड़े, जितने किसी स्ट्रगलर को करना पड़ता है।

सलमान और उनके पिता उन दिनों लगातार इसी कोशिश में रहते कि बस उन्हें कैमरे के सामने उन्हें कोई मौका दे दे। सलमान खान के सामने भी कई बार डायरेक्टर्स और प्रड्यूसर्स के दरवाजे बंद भी हुए हैं। उस वक्त उनकी उम्र महज 15 साल की रही थी, जब उन्हें एक ऐड के लिए सिलेक्ट किया गया। यह ऐड बना रहे थे कैलाश सुरेन्द्रनाथ। कैलाश को सलमान खान का नाम ऐड मेकर की मंगेतर आरती गुप्ता ने सजेस्ट किया था। कैलाश सुरेन्द्रनाथ ने जब सलमान को देखा तो उन्होंने कहा कि सलमान इस ऐड में अपने सभी को-स्टार्स के सामने बच्चे लगेंगे। इस ऐड में आयशा और आरती के अलावा सुनील निश्चल, शिराज मर्चेंट आदि भी थे। आरती ने सुरेन्द्रनाथ से कहा कि एक बार वह उनसे शर्ट उतारने को कहें और जब उन्होंने सलमान की बॉडी देखी तो वह पूरी तरह कन्विन्स हो गए।

दरअसल आरती ने सलमान खान को पहली बार स्विमिंग करते ही देखी था और सुरेन्द्रनाथ को इस ऐड के लिए एक अच्छे लुक्स वाले शानदार स्विमर की तलाश थी। आरती को पहली ही नजर में सलमान परफेक्ट नजर आ गए और हुआ भी वही।

हालांकि, सलमान अपने इस पहले शूटिंग के लिए जब निकले तो जैकी श्रॉफ अपनी वाइफ आयशा श्रॉफ को छोड़ने एयरपोर्ट आए थे और वह उन्हें देखकर घबराए से थे। उस वक्त जैकी इंडस्ट्री में अच्छा-खासा नाम थे और सबकी पर्सनैलिटी देखकर सलमान का कॉन्डिफेंस जरा डगमगा गया था। हालांकि, कैलाश सुरेन्द्रनाथ ने उन्हें समझाया और आखिरकार सभी अंडमान के लिए रवाना हुए।

इसके बाद सलमान अपने सभी को-स्टार्स के साथ काफी घुलमिल गए और फिर उन्होंने सबके साथ कैम्पा कोला का ऐड शूट किया। इस ऐड के लिए उन्होंने अंडर वॉटर शूटिंग की, जिसे सलमान खान ने काफी कॉन्फिडेंटली शूट किया।

यह भी पढ़ें: बाइक से चलने वाले इत्र कारोबारी के पास मिली 1000 करोड़ की संपत्ति, दीवारें उगल रहीं सोना, जमीन से निकल रहे नोटों के बंडल

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc

Source link