Salman Khan: 15 साल के सलमान खान को ऐसे मिला था पहला काम, परेशान होकर मां ने पूछी थी ये बात

207
Salman Khan: 15 साल के सलमान खान को ऐसे मिला था पहला काम, परेशान होकर मां ने पूछी थी ये बात

Salman Khan: 15 साल के सलमान खान को ऐसे मिला था पहला काम, परेशान होकर मां ने पूछी थी ये बात

यह किस्सा है सलमान खान के उन दिनों का जब उन्हें कोई नहीं जानता था। सलमान अपने लिए एक अदद फिल्म की तलाश में थे और पापा सलीम खान जो तब तक की बड़ी शानदार फिल्मों (शोले, दीवार) की कहानियां लिखकर फेमस हो चुके थे। सलमान को पहली बार कैमरे के सामने आने का मौका मिला मेकर कैलाश नाथ और आरती गुप्ता की वजह से। यह कोई बड़ी फिल्म नहीं बल्कि एक ऐड फिल्म थी और यह था कैम्पा कोला का ऐड। सलमान खान को यह ऐड मिलने की कहानी भी मजेदार है।

सलमान को पहली बार सी रॉक होटल में देखा

यह किस्सा खुद कैलाश सुरेन्द्र नाथ ने ‘सेल्फी’ शो में सुनाया था। कैलाश नाथ ने बताया कि सलमान खान को उनकी मंगेतर आरती गुप्ता ने सलमान को पहली बार सी रॉक होटल में देखा था। उन्होंने बताया कि उन दिनों वह कैम्पा कोला का ऐड शूट करने जा रहे थे और उन्हें एक अच्छे स्विमर की तलाश थी। उन्होंने बताया कि हमें एक अच्छा स्वमिर चाहिए था और 2-4 रोज में हमें निकलना था अंडमान इसकी शूटिंग के लिए। फिर आरती का उन्हें फोन आया कि उनके इस ऐड के लिए उन्हें एक परफेक्ट आदमी मिला है।

तब सलमान केवल 15 साल के थे

कैलाश ने बताया कि उस ऐड में आरती भी मॉडल थीं, जैकी श्रॉफ की वाइफ आयशा भी थीं। उन्होंने कहा कि आरती के पिता सी रॉक होटल में मैनेजर थे और सलीम खान से उनकी अच्छी दोस्ती थी। सलीम खान ने आरती के पिता से बात करते थे और फिर वो आरती से कहते कि उनके बेटे सलमान को कोई ब्रेक दिलावाएं। तब सलमान केवल 15 साल के थे।

सलमान को देखा तो उन्हें लगा कि ये तो बिल्कुल बच्चा है

सलमान ने बताया कि आरती ने उन्हें पहली बार सी रॉक होटल में स्विमिंग करते देखा था और फिर कैलाश उनसे पहली बार मिले। कैलाश सुरेन्द्र नाथ को ना तो उस वक्त सलमान के सूरत से मतलब थी न किसी और चीज से, उन्हें बस अपने ऐड के लिए एक शानदार स्विमर चाहिए था। कैलाश सुरेन्द्रनाथ ने बताया कि जब उन्होंने पहली बार सलमान को देखा तो उन्हें लगा कि ये तो बिल्कुल बच्चा है। उन्होंने तुरंत आरती को फोन किया और कहा कि इसके सामने तुमलोग अंकल आंटी लगोगे। तब आरती ने उन्हें कहा कि उससे बोलो शर्ट उतारे और फिर जब उन्होंने शर्ट उतारी तब कैलाश नाथ ने देखा कि वाकई में उनकी बॉडी वेल ट्रिम और वर्कआउट वाली बॉडी थी।

सलमान की मां एयर फेयर और होटल के बिल को लेकर थीं परेशान

कैलाश ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया था कि जिस वक्त वे सलमान खान को शूटिंग के लिए ले जा रहे थे तो उन्हें उनकी मां का फोन आया। उन्होंने बताया कि वह वो दौर था जब मॉडलिंग और फिल्म में उतने पैसे नहीं मिलते थे। सलमान खान की मां ने कैलाश सुरेन्द्र नाथ से पूछा कि क्या उन्हें अपना होटल और प्लेन फेयर का खर्चा खुद भरना होगा? इसपर उन्होंने जवाब दिया कि नहीं, ऐसा नहीं है बल्कि उन्हें फीस भी मिलेगी। और फिर इस तरह सलमान की कैमरे के सामने एंट्री हुई।