Salman Butt: पाकिस्तान का फिक्सर खिलाड़ी भारतीय टीम को दे रहा है फिटनेस का ज्ञान, रोहित शर्मा, केएल और पंत को कहा मोटा

114
Salman Butt: पाकिस्तान का फिक्सर खिलाड़ी भारतीय टीम को दे रहा है फिटनेस का ज्ञान, रोहित शर्मा, केएल और पंत को कहा मोटा


Salman Butt: पाकिस्तान का फिक्सर खिलाड़ी भारतीय टीम को दे रहा है फिटनेस का ज्ञान, रोहित शर्मा, केएल और पंत को कहा मोटा

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी अपनी फिट बॉडी से बॉलीवुड के हैंडसम हंक जैसे एक्टर को भी मात दे दें, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मैच फिक्सिंग में बैन झेल चुके सलमान बट्ट का मानना है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी फिट नहीं हैं। सलमान ने केएल राहुल जैसे खिलाड़ी को मोटा करा दिया। राहुल टीम इंडिया के सबसे खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं।

सलमान ने कहा, ‘टीम इंडिया में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो पूरी तरह से फिट नहीं हैं। कुछ खिलाड़ियों की तोंद निकली हुई है जिसके कारण उनके प्रदर्शन पर भी असर देखने को मिला है।’ सलमान बट्ट ने केएल राहुल के अलावा टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की आलोचना करते हुए उन्हें मोट कहा।

बता दें कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। टीम को पहले मैच में चार विकेट से करारी का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने फील्डिंग में कई कैच भी छोड़े। मैच में राहुल और अक्सर पटेल जैसे खिलाड़ियों ने कैच छोड़ा जो कि टीम इंडिया के हार का प्रमुख कारण भी बनी।

सलमान बट्ट ने भारत के खिलाड़ियों पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘भारत के खिलाड़ियों को पूरी दुनिया में सबसे अधिक पैसा मिलता है। सबसे अधिक मैच भी यही खेलते हैं लेकिन बावजूद इनके फिटनेस का स्तर खराब। भारतीय खिलाड़ियों के तुलना में साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों के खिलाड़ी उससे कहीं अधिक बेहतर हैं।’

सिर्फ इतना ही नहीं सलमान बट्ट ने कहा टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस एशिया के कई अन्य देश के खिलाड़ियों से भी कमतर बताया। उन्होंने कहा, ‘अधिकतर भारतीय खिलाड़ियों मोटे हैं। उनका वजन बढ़ गया है। उन्हें उस पर काम करने की जरूरत है। मेरे इस बयान के बाद क्या प्रतिक्रिया आएगी ये मुझे यह नहीं पता लेकिन मेरा यह मानना है कि भारतीय टीम का फिटनेस उतना अच्छा नहीं है। ‘

ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू टी20 सीरीज खेल रहा है भारत

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू टी 20 मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच खेला जा चुका है जिसमें उसे 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा। इसके अलावा तीसरा और आखिरी मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में होगा।

सीरीज का पहला मैच में मोहाली में खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने 208 रन का स्कोर खड़ा किया था। हालांकि टीम की गेंदबाजी आखिरी ओवरों में लड़खड़ा गई जिसके कारण मैच भारत के हाथ निकल गया।

LLC 2022: लीजेंड्स लीग में खुला गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स का खाता, भीलवाड़ा किंग्स को बड़े अंतर से दी मात
navbharat times -Odean Smith CPL: एक ओवर में उड़ा दिए 5 छक्के, T20 वर्ल्ड कप से पहले कोहराम मचा रहा यह बल्लेबाज
navbharat times -PCB Controversy: शाहिद अफरीदी ने खोली थी पीसीबी की पोल, अब अध्यक्ष रमीज राजा ने उनकी बातों को बताया ‘बकवास’

India vs Australia T20 Match: हार के लिए कौन जिम्मेदार, क्या था टर्निंग पॉइंट? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब



Source link