भगवाधारियों ने कश्मीरियों से की मारपीट, वीडियो हुआ वॉयरल

0

देश में कश्मीरियों पर हो रही हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कुछ भगवाधारियों कार्यकर्ताओं ने मेवा बेच रहे कश्मीरियों से मारपीट की और अपशब्द भी कहे। इस पूरी घटना का वीडियो वॉयरल हो गया। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार और सभी राज्यों की सरकारों को कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का नोटिस जारी किया था लेकिन, ,सुप्रीम कोर्ट के दख़ल के बावजूद, कश्मीरियों पर हमले नहीं रूक रहे हैं।

घाटी से निकलकर भारत के अन्य राज्यों में गुज़र-बसर करने आए कश्मीरियों को हिंसात्मक हमलों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच, कल भगवाधारियों ने ड्राईफ्रूट बेचनेवाले कश्मीरियों को पत्थरबाज़ कहते हुए लात-घूंसों और डंडों से पीटा। घटना वाली जगह से गुज़रने वाले राहगीरों ने कश्मीरियों का बीच-बचाव किया और उनकी जान बचाई। इस मामले में चार हमलावरों को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

4 हमलावर किए गिरफ़्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित डालीगंज इलाक़े में हुई इस शर्मनाक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल हो जाने के बाद, पुलिस हरकत में आई। हमलावरों पर शिकंजा कसते हुए पुलिस 4 हमलवरों को गिरफ़्तार किया है। सभी हमलावर विश्व हिन्दु दल से ताल्लुक़ रखते हैं।