रक्षा मंत्रालय की कमेटी में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर बनी सदस्य

0
defence
defence

अक्सर अपने आपत्तिजनक बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाली साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर एक बार फिर खबरों में। भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी में बड़ी जिम्मेदारी से नवाजा गया है।

साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी का सदस्य बनाया गया है। यह फैसला रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में लिया गया। जैसे ही यह खबर आई तब से सोशल मीडिया और मैनस्ट्रीम मीडिया में यह खबर धुएं की तरह फ़ैल गयी।


साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर 2008 मालेगांव विस्फोट शामिल होने का आरोप है और अभी फिलाल वो जमानत पर बाहर हैं। अभी भी ये मामला अदालत में चल रहा है। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जब से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया गया था, तभी से उनके बयान सुर्खियों में बने रहे. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताना हो। हेमंत करकरे को लेकर भी विवादित बयान दिया जाने पर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को लोगो के रोष का सामना करना पारा था।


डिफेंस मामलों से जोड़ी इस कमिटी के चेयरमैन राजनाथ सिंह है। कमेटी में कुल 21 सदस्य को चुना गया है, इनमें साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के अलावा फारुक अब्दुल्ला, ए. राजा, सुप्रिया सुले, मीनाक्षी लेखी, राकेश सिंह, शरद पवार, जेपी नड्डा सदस्य शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पत्थरबाजी में आई कमी

प्रज्ञा ठाकुर का इस विशेष कमिटी से जोड़ना विपक्ष को काफी खटक रहा है और कांग्रेस पार्टी की तरफ से इस पर यह बयान आया है की इसकी जितनी भी निंदा की जाए गलत नही है। कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा यहाँ तक कह दिया की भाजपा की कथनी और करनी में फर्क है, उन्होंने कहा कि पीएम ने कहा था कि उनपर कार्रवाई करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।