Sadhna Gupta Death: योगी, अखिलेश समेत तमाम नेता मुलायम आवास पहुंचे, साधना गुप्‍ता को दी श्रद्धांजलि

0
88

Sadhna Gupta Death: योगी, अखिलेश समेत तमाम नेता मुलायम आवास पहुंचे, साधना गुप्‍ता को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता यादव के निधन के बाद समर्थकों में शोक की लहर दौर गई है। फेफड़े में संक्रमण की शिकायत के बाद साधना गुप्ता को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार को दोपहर बाद उनके निधन की सूचना आने के बाद से ही समाजवादी पार्टी कार्यालय में समर्थकों का जुटना शुरू हो गया था। देर रात साधना गुप्ता का पार्थिव शरीर लखनऊ लाए जाने के बाद बड़ी संख्या में नेताओं ने पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित की और मृतात्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और मुलायम के बड़े बेटे अखिलेश यादव समेत तमाम नेताओं ने मुलायम आवास पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। सीएम योगी ने साधना गुप्ता के निधन की सूचना के बाद ट्वीट कर श्रद्धांजलि जताई थी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने शोक संदेश में कहा था कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना जी का निधन अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और उनके परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। दरअसल, मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता भी विवाह से पहले राजनीति में सक्रिय थीं। विवाह के बाद वे और उनके पुत्र प्रतीक यादव राजनीति में सक्रिय नहीं दिखे। हालांकि, उनकी बहू अपर्णा यादव राजनीतिक रूप से काफी सक्रिय हैं। यूपी चुनाव से पहले वे सपा छोड़कर भाजपा के साथ चली गई थीं। अब सीएम योगी ने मुलायम आवास पर पहुंचकर पत्नी के निधन पर शोक जताया। सीएम योगी ने पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस दौरान वहां अपर्णा यादव और प्रतीक यादव भी दिखे।

मुलायम आवास पर दिखे अखिलेश
साधना गुप्ता के निधन की सूचना के बाद से ही अखिलेश यादव सक्रिय दिखे। पार्टी कार्यालय पहुंच कर उन्होंने शनिवार की शाम चर्चा की थी। पार्थिव शरीर के लाए जाने के बाद वे मुलायम आवास पहुंचे और पिता को इस दुख की घड़ी में ढाढ़स बंधाया। वहीं, अपर्णा यादव ने ट्वीट कर कहा कि निशब्द हूं। आज मेरी पूज्य सासू मां का निधन हो गया।

अपर्णा ने एक अन्य ट्वीट में साधना यादव के अंतिम संस्कार की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 9 जुलाई को साधना यादव का निधन हो गया है। उनकी अंतिम यात्रा 10 जुलाई को अपराह्न 1 बजे पिपरा घाट के लिए जाएगी।

डिप्टी सीएम भी मुलायम आवास पहुंचे
साधना यादव के निधन के बाद मुलायम सिंह यादव के आवास पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य ने भी पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इनके अलावा राज्य सरकार में मंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी श्रद्धांजलि प्रकट करने पहुंचे। पूर्व डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने भी मुलायम आवास पर पहुंच कर श्रद्धांजलि दी।

Copy

दिनेश शर्मा ने साधना गुप्ता के निधन पर कहा कि हमारा उनके साथ लखनऊ के महापौर काल से ही जुड़ाव था। वे अक्सर गरीबों की सेवा के लिए तत्पर रहती थीं। उनका जाना अपूर्ण क्षति है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News