मास्टर ब्लास्टर सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को मिली अंडर-19 टीम में जगह

280

नई दिल्ली: दिग्गज भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को आज पूरी दुनियाभर के लोगों जानते है. उनको किसी पहचान की कोई जरूरत नहीं. उन्हें क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है, जिसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष किये है.

पर सचिन की राह पर चल रहे उनके बेटे ने आज सचिन का नाम रोशन कर दिया है. आपको बता दें कि मास्टर ब्लास्टर सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को श्रीलंका में अगले महीने होने वाले चार दिवसीय मैचों के लिए भारत की अंडर-19 टीम में शमिल कर लिया गया है. अपने बेटे की इस उपलब्धि को लेकर सचिन काफी खुश भी है. आपको बता दें कि जूनियर चयन समिति ने बैठक के दौरान श्रीलंका दौरे के दौरान चार दिवसीय मैचों की सीरिज के लिए भारतीय टीम के महान खिलाड़ी सचिन के बेटे अर्जुन को टीम में जगह दी है. वह हालांकि पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. इस सीरिज की शुरुआत श्रीलंका में 11 जुलाई से 11 अगस्त के बीच होनी है.

sachin tendulkar on selection of son arjun in under 19 team india 1 news4social -

अपने बेटे की इस उपलब्धि पर सचिन ने एक बयान में कहा है कि अंडर-19 टीम में शामिल होने की इस खबर में हम काफी खुश है. उसका चयन इस दौरे में हुआ यहां उनके करियर में महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा. सचिन ने आगे कहा कि मैं और अंजलि, अर्जुन के हर फैसले का समर्थन करेंगे उसकी सफलता की प्रार्थना करेंगे. इस अगले महीने होने वाले अंडर-19 की कमान दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत को सौंपी गई है. उन्होंने अपना डेब्यू 2017-18 में किया था. इससे पहले उन्होंने 2017 में अंडर-19 एशिया कप के लिए चुन गया था.

अर्जुन को कई बड़े दिग्गज समेत उनके कोच ने की है तरीफ

अर्जुन को कई बार टीम इंडिया और दूसरी टीमों के साथ नेट प्रैक्टिस करते देखा गया है. इंडियन टीम के  पूर्व खिलाड़ी जैसे टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने शानदार गेंदबाजी करते हुए देखा है. इसके लिए उन्होंने अर्जुन की प्रशंसा भी की है. इससे पहले अर्जुन को भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुई तीन दिवसीय मैचों की सीरीज की प्रैक्टिस करते हुए वानखेड़ स्टेडियम में देखा गया था. इस पहले अर्जुन न्यूज़ की सुर्खियों में तब भी आए थे जबी उसने इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नेट गेंदबाज बने थे. अर्जुन के कोच सतीश सामंत ने भी अर्जुन की तरीफ की है. जानकारी के अनुसार, कोच का कहना है कि अर्जुन ने इस सीजन में शानदार गेंदबाजी कर अपने लिए नई लेकिन बढ़िया शुरुआत की है. उनके मुताबिक युवा अर्जुन ने अपनी गेंदबाजी में नई क्षमताओं का इजाफा किया है. सामंत ने कहा, “पिछले पांच छह महीने में अर्जुन के पेस में बेहतरीन सुधार हुआ है.