पुलिस वाले ने कर डाली ऐसी हरकत कि रुसी लड़की को…

0
14tyg
14tyg

एक दिल दहलाने वाली न्यूज़ सामने आयी है रश‍ियन मह‍िला बॉलीवुड में एक्टिंग करने के चाह से आयी थी और कुछ दिनों बाद उसका वीजा खत्म हो गया, एक पुलिस इंस्पेक्टर ने उस मदद करने का झांसा देकर फर्जी वीजा बनाने में उसकी मदद की बदले में कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान मह‍िला प्रेग्नेंट हुई तो उसका अबॉर्शन भी कर दिया गया। अब मह‍िला ने पुणे के प‍िंपरी-च‍िंचवाड़ पुल‍िस स्टेशन में तैनात पुल‍िस इंस्पेक्टर पर रेप का मामला दर्ज कराया है।

रश‍ियन मह‍िला के वकील के मुताबिक, पीड़िता वर्किंग वीजा पर रशिया से बॉलीवुड में एक्टिंग करने साल 2004 में मुंबई आई, लेकिन कुछ ही दिनों में पीड़‍िता का वीसा एक्सपायर हो गया और फर्जी वीजा बनाने का झांसा देकर उसका फायदा उठाया गया है।

पीड़‍िता की आरोपी पुल‍िस इंस्पेक्टर से मुलाकात होती है. आरोपी पीड़िता का फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारत का जाली पासपोर्ट बनाकर देता है. लेकिन फर्जी पासपोर्ट के चलते गिरफ्तार होने का डर दिखाकर पीड़िता से कई बार दुष्कर्म करता रहा, जिसके बाद पीड़िता तीन बार प्रेग्नेंट हो जाती है. दो बार आरोपी जबरन पीड़िता का अबॉर्शन भी कराता है. पीड़िता ने जब उसकी शिकायत पुलिस के आला अधिकारी को बताने की बात की तो आरोपी पीड़िता से धर्म (इस्लाम) परिवर्तन कर जबरन शादी करता है और अभी दोनों को एक 5 साल का बेटा भी है.

खबरों के अनुसार आरोपी पहले से ही शादीशुदा था और उसने कई बार पीड़‍िता और उसके बच्चे पर जानलेवा हमला किया, पीड़िता ने आरोपी पर दो हत्या करने का भी संगीन आरोप लगाया है जिसकी पुलिस जांच करने में जुट गयी है।

पड़िता को लगातार डराया-धमकाया जा रहा था जिसके बाद वो अपने बेटे के साथ पुणे के पिम्परी-चिंचवाड़ भाग गई तो आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर उसके पीछे-पीछे वहां भी पहुंच गया. किसी तरह पीड़िता अपनी जान बचाकर मुंबई आई और आरोपी के खिलाफ चेम्बूर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया.

पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (मोलेस्टेशन ), 377 (अननैचुरल सेक्स ), 313 (जबरन अबॉर्शन) और 356 (धमकी देना) के तहत मामला दर्ज किया है., आरोपी इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है .पीड़िता को जान का खतरा है इसलिए वो उसने सुरक्षा की मांग की है।

यह भी पढ़ें : फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर ने किया ऐसा काम कि हो गयी आफत

हैरान करने वाली बात है पुलिसकर्मचारी के कंधे पर को लोगो की सुरक्षा का जिम्मा होता अगर वही अपनी ताक़त का दुरुपयोग करे और रक्षक की जगह भक्षक बन जाए तो आम नागरिक का क्या होगा, दूर देश के लोग हमारे देश में काम , पर्यटन के सिलसिले में आते है अगर उनके साथ ऐसा दुष्कर्म हो तो हम अपने देश की क्या छवि प्रस्तुत कर रहे है।