अलीगढ़ में आरएसएस नेता के भाई की गोली मारकर हत्‍या

289

उत्तर प्रदेश में पुलिस अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है, लेकिन इसका असर अपराधियों पर पड़ता नहीं दिखाई दे रहा। राज्य के अलीगढ़ शहर में रविवार देर रात अज्ञात हमलावरों ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के एक नेता के भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, जिले के थाना बन्नादेवी क्षेत्र स्थित नई बस्ती में रहने वाले शशि चौहान को हमलावरों ने गोलियों से भून डाला। उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। शशि चौहान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रहास चौहान के भाई हैं। वह पूर्व मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह के भी करीबी हैं।

Aligadh 2 -

शशि चौहान नई बस्ती में किसी परिचित के घर बैठे हुए थे कि तभी हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी। उन्हें गंभीर हालत में मेडिकल अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। मामले की जांच की जा रही है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब आरएसएस से जुड़े लोगों पर हमला किया गया है। इससे पहले केरल में एक आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी। आनंदन (23) मोटरसाइकिल पर कहीं जा रहा था कि तभी कार में सवार माकपा कार्यकर्ताओं ने उसपर हमला कर दिया था। ब्रह्मकुलम का रहने वाला आनंदन 2013 में माकपा के एक कार्यकर्ता की हत्या के मामले में आरोपी था। इस हत्या के बाद बीजेपी ने आरोप लगाया था कि राज्य में 2001 के बाद से उसके 120 कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं जिसमें केवल कन्नूर में ही 84 कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। पार्टी का दावा है कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के पिछले साल सत्ता संभालने के बाद से 14 लोगों की हत्या हुई है। वहीं इससे पहले पंजाब में भी एक आरएसएस कार्यकर्ता की उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।