RSMSSB VDO exam 2022: ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा देने कोटा पहुंचा बाड़मेर का ‘मुन्ना भाई’, पकड़ा गया

120
RSMSSB VDO exam 2022: ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा देने कोटा पहुंचा बाड़मेर का ‘मुन्ना भाई’, पकड़ा गया

RSMSSB VDO exam 2022: ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा देने कोटा पहुंचा बाड़मेर का ‘मुन्ना भाई’, पकड़ा गया

rsmssb vdo exam 2021-22: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से ग्राम विकास अधिकारी (RSMSSB VDO exam 2022) पद के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। और इस दौरान एसओजी के इनपुट पर कोटा पुलिस (kota police) ने कार्रवाई करते हुए एक परीक्षा केंद्र से फर्जी अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया। आरोपी बाड़मेर का बताया गया है।

 

हाइलाइट्स

  • ग्राम विकास अधिकारी पद के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित
  • कोटा पुलिस एक परीक्षा केंद्र से फर्जी अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया
  • आरोपी धोरीमन्ना के रहने वाला अशोक कुमार विश्नोई
  • दवाइयों की दुकान में चोरों ने किया हाथ साफ, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई पूरी घटना
कोटा: राजस्थान प्रदेश (rajasthan) में प्रतियोगी परीक्षाएं नकलचियों के रडार पर लगातार बनी हुई हैं। हर परीक्षा में कोई न कोई मुन्ना भाई, कोई न कोई नकलची पकड़ में आ रहा है। सरकार लाख दावे करती हो लेकिन नकल करने वाले और नकल करवाने वाले आज भी सक्रिय हैं। शनिवार को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से ग्राम विकास अधिकारी (RSMSSB VDO exam 2022) पद के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। और इस दौरान एसओजी के इनपुट पर कोटा पुलिस (kota police) ने कार्रवाई करते हुए एक परीक्षा केंद्र से फर्जी अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया। आरोपी मूल अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने परीक्षा केंद्र पर पहुंच गया था। लेकिन पकड़ा गया। आरोपी की पहचान बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना के रहने वाले अशोक कुमार विश्नोई के रूप में हुई है। पुलिस गिरफ्त में आए अशोक बिश्नोई से लगातार पूछताछ कर रही है। उसके साथ और भी लोग फर्जी तरीके से परीक्षा देने वाले शातिर बदमाशों की तलाश कर रही है। उधर, अजमेर में असिस्टेंट स्टैटिकल ऑफिसर की परीक्षा के दौरान क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र के वैशाली नगर स्थित एचकेएच स्कूल में भी एक फर्जी अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचा था। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास कुछ और आधार कार्ड भी बरामद हुए जिस पर आरोपी भीनमाल जालौर निवासी जाला राम जाट गिरफ्तार कर लिया गया। उसे थाने पर लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने बताया कि वह जालौर भीनमाल के ही रहने वाले अभ्यार्थी ठाकराराम के स्थान पर परीक्षा दे रहा है।


ऑनलाइन प्रवेश पत्र को किया एडिट, अपना फोटा लगा बनाया फर्जी कार्ड

कोटा में यह परीक्षा 19906 अभ्यर्थियों में से 92.59% अभ्यर्थियों ने दी। मुन्ना भाई अशोक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय घोडा बस्ती दादाबाड़ी परीक्षा केंद्र क्रमांक 24042 पर पकड़ा गया। जो जिला सवाईमाधोपुर तहसील गंगापुर के हीरापुरा गांव के अरुण कुमार मीणा के स्थान पर बाड़मेर से परीक्षा देने आया था। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी अशोक कुमार विश्नोई ने ऑनलाइन एडिटिंग कर आई कार्ड पर अपनी फोटो चश्मा कर रखी थी।
navbharat times -कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के बीच कोटा जिला रहा बंद , कांग्रेस- बीजेपी सहित पूरा शहर कन्हैयालाल के सपोर्ट में उतरा सड़क पर
पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश करने की जुगत में पुलिस

डीएसपी अंकित जैन के नेतृत्व में आरोपी को पकड़ा गया। पुलिस का कहना है कि मूल अभ्यर्थी जिसकी जगह पर आरोपी अशोक कुमार परीक्षा देने पहुंचा था। वह फिलहाल अभी पकड़ में नहीं आया है। पुलिस उससे भी पूछताछ करेगी। परीक्षा को लेकर राजस्थान सरकार सतर्क थी। लेकिन उसके बावजूद भी इस तरह का मामला सामने आने से परीक्षा के आयोजन को लेकर सवाल खड़े हुए हैं। क्योंकि पुलिस के हाथ एक ही मुन्ना भाई कोटा में लगा है पुलिस इस पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश करने की जुगत में जुट गई है।

Salman Chishti को गिरफ्तार करने गया डीएसपी बताने लगा बचने का तरीका, वीडियो हो गया वायरल

दवाइयों की दुकान में चोरों ने किया हाथ साफ, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई पूरी घटना

राजस्थान में चोरों ने आतंक मचा रखा है। प्रदेश के कोटा शहर में चोरों ने किसी ज्वेलरी के शोरूम में या मकान में हाथ साफ नहीं किया। उन्होंने मेडिकल स्टोर दवाइयों की दुकान में सेंधमारी। लेकिन ज्यादा कुछ चुरा नहीं पाए। चोर 5000 नगद और एक ग्लूकोमीटर चुराकर चोर फरार हो गए। पूरी घटना मेडिकल स्टोर के अंदर-बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। मेडिकल स्टोर का मालिक दुकान के ऊपर बने मकान में रहता है। चोर जब चोरी करने पहुंचे, तो उस दौरान सीसीटीवी कैमरे का सायरन भी बजा था, लेकिन चोर अपना काम कर गए।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : rsmssb vdo exam 2021-22 fake candidate was going to take exam kota police caught
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News