Rohtas News : मकान के अंदर 20 दिन से कैद 7 बेजुबान, भोजन-पानी को तरस रहे… पीड़ित खा रहा दर-दर की ठोकरें

142

Rohtas News : मकान के अंदर 20 दिन से कैद 7 बेजुबान, भोजन-पानी को तरस रहे… पीड़ित खा रहा दर-दर की ठोकरें

Bihar News: इस चौंकाने वाले मामले में आरोप है कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के दरवाजे के पास दीवार खड़ी कर दी। जिससे मवेशियों के आने-जाने का रास्ता रुक गया। जिस कारण गाय, बैल, घोड़ा सहित कुल 7 मवेशी एक परिसर में फंसे हुए हैं। पशुपालक का आरोप है राजपुर के थानाध्यक्ष की उपस्थिति में विवादित जमीन पर दीवार खड़ी की गई।

 

रोहतास : बिहार के रोहतास में अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां दबंगों की वजह से 7 बेजुबान जानवर एक मकान के अंदर कैद हैं। इस बात की गवाही ये तस्वीरें दे रही हैं। कैसे इन बेजुबानों को रिहा कराने के लिए इनका मालिक दर-दर की ठोकरे खा रहा है। चौंकाने वाला मामला राजपुर थाना क्षेत्र के कपसिया गांव का है। जहां ये जानवर एक परिसर में कैद हैं। बताया जा रहा कि मामला भूमि विवाद से जुड़ा है। हालांकि, इस कदम से आंगनबाड़ी केंद्र में आने-जाने का भी रास्ता प्रभावित हो गया है।

घर के सामने खड़ी कर दी दीवार
इस चौंकाने वाले मामले में आरोप है कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के दरवाजे के पास दीवार खड़ी कर दी। जिससे मवेशियों के आने-जाने का रास्ता रुक गया। जिस कारण गाय, बैल, घोड़ा सहित कुल 7 मवेशी एक परिसर में फंसे हुए हैं। सबसे बड़ी बात है कि मवेशी पालक सीढ़ी के रास्ते दीवार फांद कर अपने मवेशियों को दाना-पानी चारा आदि देने आते-जाते हैं। यहां तक की पशु डॉक्टर भी बीमार मवेशियों के इलाज के लिए सीढ़ियों के सहारे ही दीवार फांद कर अंदर प्रवेश कर रहे हैं।

Rohtas News: रोहतास में माइक्रो फाइनांस कंपनी के दफ्तर से सवा 6 लाख की लूट, देखिए वीडियो


पीड़ित का आरोप- थानाध्यक्ष के सामने बनाई गई दीवार
वहीं इस मामले में पशुपालक मनोज कुमार सिंह का आरोप है राजपुर के थानाध्यक्ष की उपस्थिति में विवादित जमीन पर दीवार खड़ी की गई। जिससे रास्ता बंद हुआ है। पीड़ित मनोज कुमार सिंह ने बताया कि स्थानीय पुलिस के पास मामले में शिकायत को लेकर लगातार गुहार लगा रहे हैं। लेकिन वरीय अधिकारियों के निर्देश के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है। वही इस संबंध में फिलहाल कोई अधिकारी बयान देने से कतरा रहे हैं।

20 दिन से फंसे हुए हैं 7 मवेशी
पीड़ित ने आरोप लगाया कि अनुमंडल प्रशासन की ओर से इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब तक मामले में एफआईआर भी दर्ज नहीं हुआ है। एक आंगनवाड़ी केंद्र जो निजी मकान में चल रहा है, इसके अलावा 7 मवेशी पिछले 20 दिनों से फंसे हुए हैं। लेकिन स्थानीय प्रशासन सब कुछ जानते हुए भी कार्रवाई नहीं कर रहा। न हीं फंसे हुए मवेशियों को निकालने की व्यवस्था की जा रही है। इस सम्बंध में जब बिक्रमगंज के एसडीपीओ ने फोन पर बताया कि मामले की जानकारी मीडिया के जरिए मिली है मामले की जांच कर सामाजिक स्तर से मवेशियों को बाहर निकाला जाएगा।
रोहतास से अमित कुमार की रिपोर्ट

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : makan ke samne bana di deewar to fas gaye 7 animal rohtas me yuvak ne prashasan se lagai guhar
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News