RK Singh : ‘क्यों चुनते हैं ऐसे पार्षद को? जो चोर है’, जूते की नोक… गोली मारो, आरा सांसद ने बहुत कुछ कहा

130
RK Singh : ‘क्यों चुनते हैं ऐसे पार्षद को? जो चोर है’, जूते की नोक… गोली मारो, आरा सांसद ने बहुत कुछ कहा

RK Singh : ‘क्यों चुनते हैं ऐसे पार्षद को? जो चोर है’, जूते की नोक… गोली मारो, आरा सांसद ने बहुत कुछ कहा

आरा : ‘शहर का जितना रोड है, वो सब का सब नगर निगम का है। नगर निगम का पार्षद आप चुनते हैं। क्यों चुनते हैं ऐसे पार्षद को? जो चोर है।’ आरा के सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह शहर के खराब रोड के लिए पार्षदों को जिम्मेदार ठहराया, साथ ही उनको चोर होने का तमगा भी दे दिया। कलेक्ट्रेट घाट पर एनटीपीसी की ओर से चार हाई मास्क लाइट लगाई गई। इसी का उद्घाटन करने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री और आरा सांसद आरके सिंह पहुंचे थे। इस मौके पर शहर के खराब रोड का ठिकरा पार्षदों पर फोड़ दिया।

‘आप हमको वोट दीजिए या न दीजिए’
आरा शहर की खराब सड़कों पर आरके सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार की वजह से रोड खराब है। आरा का सब रोड नगर निगम के अंदर आता है। नगर निगम के चोर पार्षद आप क्यों चुनते है? नगर निगम के मेयर आप चुनते है। क्यों चुनते हैं, ऐसे मेयर? जो चोर-डकैत है। शर्म आनी चाहिए। उन पर दिन भर तो विधायक लोग नजर रखते हैं। कहा है विधायक और क्या करते हैं? मारिए गोली इसको। नगर निगम को भी हम डंडा मार कर ठीक करेंगे। समझ लीजिए मेरा फितरत यही है, ईमानदारी और काम। बाकी आप हमको वोट दीजिए या न दीजिए। हमको कोई परवाह नहीं जब तक रहेंगे, इतना काम करेंगे, कोई नहीं कर पाएगा। ये जरूर ध्यान रखिएगा की अपेक्षा आपका अधिकार है। हम खरे उतरेंगे। भोजपुर जिले में नहर को पक्कीकरण करना था, जिसका फाइल मुख्यमंत्री के सचिवालय में अब तक लंबित पड़ा है, वो फाइल आगे नहीं बढ़ाया जा रहा। उन्होंने ये भी आश्वासन दिया कि आरा में राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव किया जाएगा।

‘उस काम को हमने ऐसा डंडा मार कर…’
आरके सिंह ने कहा कि आजादी के बाद से अभी पांच-सात सालों में मैंने जो विकास किया है, इसके पहले कोई भी सांसद इतना नहीं किया था। उससे अधिक काम सच्चे दिल और ईमानदारी से किया। किसी की परवाह नहीं की। आरके सिंह अपने पुराने अंदाज में दिखे और कहा कि जो काम हमको दिया गया। उस काम को हमने ऐसा डंडा मार कर कराए कि वो पहले कभी नहीं हुआ, ना ही हमारे बाद कभी होगा। बुलंदी से ईमानदारी से किसी का परवाह किए बिना गृह सचिव का कार्यभार दिया गया तो डंडा मार कर चलाया। रोड बनाने का कार्यभार दिया गया तो जो रोड देश भर में खराब था, उसको साढ़े तीन साल में देश का सबसे अच्छा रोड बना दिया।

‘बहुत सारे अभियंता और ठेकेदार जेल चले गए’
आरा सांसद के मुताबिक उनके समय में भ्रष्टाचार करने की किसी को कोई अनुमति नहीं थी। उन्होंने बताया कि उस समय बहुत सारे अभियंता ठेकेदार जेल चले गए और हमारे समय जो रोड बना हुआ है वो अब भी हैं। और तो और इस सभा में उन्होंने खुले मंच से संबोधन के दौरान वार्ड पार्षदों को चोर करार दिया और लोगों से कहा कि आप जब चोर-डकैत वार्ड पार्षद को चुनेंगे तो कैसे विकास हो पाएगा। इस बयान के बाद चारों तरफ उनकी लोग आलोचना कर रहे हैं। इसे लेकर बवाल खड़ा हो गया है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News