RJD ने एक और नेता का किया नामकरण जानिए कौन है ‘अफवाह मियां’

19
RJD ने एक और नेता का किया नामकरण जानिए कौन है ‘अफवाह मियां’

RJD ने एक और नेता का किया नामकरण जानिए कौन है ‘अफवाह मियां’


BJP Leader Sushil Modi: आरजेडी प्रमुख लालू परिवार के खिलाफ ईडी और सीबीआई की कार्रवाई से बिहार में सियासी हलचल तेज है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने लालू परिवार की संपत्ति को लेकर कई खुलासा किया। अब आरजेडी ने सुशील मोदी से दस्तावेज सार्वजनिक करने की मांग की।

 

हाइलाइट्स

  • आरजेडी ने क्यों किया सुशील मोदी का नामकरण
  • सुशील मोदी के आरोपों पर आरजेडी ने उठाए सवाल
  • सीबीआई को बीजेपी का बताया ‘सहयोगी पार्टनर’
  • बढ़ गई जमीन की कीमत, कहां से लाते हैं जानकारी
पटनाः पलटू राम, बड़का झूठा पार्टी, चाचा इन शब्दों का प्रयोग होते ही बिहार की राजनीति में एक स्पष्ट सी तस्वीर उभर जाती है। ये शब्द लगभग पर्यायवाची से बन चुके हैं। इन शब्दों का प्रयोग किसके लिए किया जा रहा है। ये बताने की जरूरत नहीं है। बिहार की राजनीति में नेताओं और पार्टियों के नए नामकरण का श्रेय आरजेडी और लालू यादव को जाता है। आज आरजेडी ने एक और नेता का नामकरण किया। वो नया नाम है “अफवाह मियां“। आरजेडी प्रवक्ता और पूर्व विधायक शक्ति यादव ने लालू परिवार के सदस्यों पर लगे तमाम आरोपों को खारिज करते हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को ‘अफवाह मियां’ बताया हैं। उनका कहना है कि बिहार की राजनीति में वो केवल लालू प्रसाद और उनके परिवार के लिए केवल अफवाह फैलाते हैं।

आरजेडी ने क्यों किया सुशील मोदी का नामकरण

बताते चलें कि लगातार दो दिनों से बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी लालू यादव तेजस्वी यादव सहित पूरे लालू परिवार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। दस्तावेजों के साथ पत्रकारों को लालू परिवार के घोटालों की कहानी सुना रहे हैं। आज उन्होंने बताया कि किस तरीके से दिल्ली में तेजस्वी का बंगला उनके नाम हुआ। 4 लाख के बंगले की कीमत इस वक्त डेड करोड़ रुपए है। कैसे इस बंगले को बनाने के लिए पांच हीरा व्यवसायी से 5 करोड़ लिए गए। वो भी बिना किसी ब्याज के। सुशील कुमार मोदी ने लालू पर परिवार के भ्रष्टाचार के कच्चे चिट्ठों को सामने रखते हुए खुलासा किया कि फेक कंपनियां बनाकर लालू परिवार ने संपत्तियां अर्जित की हैं।

सुशील मोदी के आरोपों पर आरजेडी ने उठाए सवाल

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी के खुलासे के दौरान आरजेडी ने भी उनसे सवाल दागे। बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि भाजपा नेता सुशील मोदी अफवाह मियां हैं। शक्ति यादव ने उनसे ये सवाल पूछा है कि मिट्टी घोटाले की भ्रामक खबर जनता के बीच एक महीने तक परोसते रहे, लेकिन क्या हासिल हुआ। उन्होंने कहा कि सुशील मोदी को जांच की रिपोर्ट जनता के सामने रखना चाहिए। शक्ति ने आगे कहा कि हजारों करोड़ के बेनामी संपत्ति की चर्चा की गई, तथ्य सामने आने के बाद सुशील मोदी चुप क्यों हैं?

सीबीआई को बीजेपी का बताया ‘सहयोगी पार्टनर’

बीजेपी सुशील कुमार मोदी और सीबीआई को आड़े हाथों लेते हुए शक्ति यादव ने सीबीआई को बीजेपी का सहयोगी पार्टनर बताया। आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि सहयोगी पार्टनर सीबीआई-ईडी जिस बंगले को चार लाख रुपए का बता रही है। उसका सोर्स और दस्तावेज देश और बिहार की जनता के सामने रखें। वरना सुशील कुमार मोदी इस्तीफा दे कर बिहार की जनता से माफी मांगे।

बढ़ गई जमीन की कीमत, कहां से लाते हैं जानकारी

शक्ति यादव ने दिल्ली के पॉश इलाके में बंगले की कीमत 4 लाख से डेढ़ करोड़ होने पर सफाई से हुए कहा कि पटना के पॉश इलाकों में पहले पचास हजार और एक लाख रुपए प्रति कट्ठा के सर्किल रेट पर जमीन मिल जाती थी। वही आज के वर्तमान बाजार की कीमत पांच करोड़ रुपये प्रति कट्ठा रेट है। शक्ति यादव ने कहा कि ये उसी तरह से है कि बाबा ने हाथी खरीदी पांच सौ रुपए में उसी हाथी की कीमत बेटों को 50 करोड़ की बताई जा रही है। शक्ति ने बीजेपी नेता की बातों को काल्पनिक बताते हुए जानकारी पर सवाल उठाया। आरजेडी ने सुशील मोदी से उनके आरोपों साबित करने को भी कहा।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News