Rizwan Zaheer: पूर्व सपा सांसद रिजवान जहीर को कोर्ट से मिला झटका, जमानत याचिका हुई खारिज

96
Rizwan Zaheer: पूर्व सपा सांसद रिजवान जहीर को कोर्ट से मिला झटका, जमानत याचिका हुई खारिज

Rizwan Zaheer: पूर्व सपा सांसद रिजवान जहीर को कोर्ट से मिला झटका, जमानत याचिका हुई खारिज

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की बलरामपुर सीट से पूर्व सांसद रिजवान जहीर को हाइकोर्ट से करारा झटका लगा है। हत्या के मामले में सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पूर्व सांसद की जमानत याचिका खारिज कर दी है। पूर्व सांसद रिजवान जहीर पर बलरामपुर के तुलसीपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष फिरोज पप्पू की हत्या को लेकर गंभीर आरोप लगे हैं। इसको लेकर पूर्व सांसद काफी दिनों से जेल में बंद हैं।

कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज की
जानकारी के मुताबिक, कोर्ट ने पूर्व सांसद रिजवान जहीर की जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा अभियुक्त जब भी जमानत पर बाहर आता है, दूसरे संगीन अपराध में शामिल हो जाता है। न्यायमूर्ति दिनेश कुमार सिंह की एकल पीठ ने यह आदेश रिजवान जहीर की जमानत याचिका पर दिया। वहीं सुनवाई के दौरान अभियुक्त की ओर से हत्याकांड में शामिल होने के साक्ष्य ना मिलने की बात रखी गई थी लेकिन याचिका का सरकारी वकील ने विरोध किया। उन्होंने कोर्ट के सामने अभियुक्त के आपराधिक इतिहास के बारे में बताया। साथ ही कहा गया कि अगर अभियुक्त को जमानत पर रिहा किया गया तो गवाहों का खतरा हो सकता है और ट्रायल को भी अभियुक्त प्रभावित कर सकता है। वहीं दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद कोर्ट ने पूर्व सांसद की जमानत याचिका खारिज कर दी।

पूर्व अध्यक्ष फिरोज पप्पू की हत्या का आरोप
बता दें, बलरामपुर से पूर्व सांसद रिजवान जहीर हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं। पूर्व सांसद रिजवान जहीर और उनके परिवार के लोगों पर तुलसीपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष फिरोज पप्पू की हत्या को लेकर गंभीर आरोप हैं। उन पर साजिश रचने और हत्या में शामिल होने का आरोप था जिसको लेकर पूर्व सांसद करीब 6 महीने से जेल में हैं। जानकारी के मुताबिक, इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी मेहराजुल, महफूज और शकील पर गैंगस्टर और रासुका की धाराओं में कार्रवाई हुई है। इस मामले में पूर्व सांसद रिजवान जहीर की बेटी जेबा रिजवान और उसके पति रमीज नेमत खान के ऊपर भी गैंगस्‍टर और रासुका लगाया गया है।

करोड़ों की संपत्ति पर हुई कार्रवाई
हत्या के मामले में जेल में बंद पूर्व सांसद रिजवान जहीर की करोड़ों की संपात्ति जब्त की जा चुकी है। एक जानकारी के मुताबिक, बलरामपुर पुलिस ने लखनऊ पुलिस के सहयोग से कार्रवाई करते हुए रिजवान जहीर की 10 करोड़ 80 लाख की संपत्ति को जब्त करने का काम हाल ही में किया था। बलरामपुर में भी करोड़ों की संपात्ति पर कार्रवाई की जा चुकी है। पूर्व सांसद रिजवान जहीर 1998 और 1999 में यूपी की बलरामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद रह चुके हैं।
रिपोर्ट- अभय सिंह

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News