Rewa : रीवा में प्रेमिका के साथ आपत्तिजनक स्थिति में मिला प्रेमी, परिजनों ने गला दबाकर उतारा मौत के घाट

128
Rewa : रीवा में प्रेमिका के साथ आपत्तिजनक स्थिति में मिला प्रेमी, परिजनों ने गला दबाकर उतारा मौत के घाट

Rewa : रीवा में प्रेमिका के साथ आपत्तिजनक स्थिति में मिला प्रेमी, परिजनों ने गला दबाकर उतारा मौत के घाट

रीवा : जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र में प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की हत्या का मामला सामने आया है। यहां पर एक युवक की लाश मिली थी, जिसकी जांच के बाद यह बात सामने आई की युवक अपनी प्रेमिका से मिलने गया था जिसे लड़की के पिता ने आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। जिसके बाद लड़की के पिता ने अपने बेटों के साथ मिलकर युवक की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद प्रेमिका के परिजनों ने पुलिस से बचने लाश को नहर के किनारे फेक दिया था, लेकिन वो पुलिस से बच नहीं पाए। पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए इस हत्या के राज से पर्दा उठा दिया।

दरअसल, यह पूरा मामला रीवा जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र का है, जहां प्रेम प्रसंग में हुई युवक की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने बताया है कि मृतक युवक रात के अंधेरे में प्रेमिका से मिलने पहुंचा था, जिसे प्रेमिका के परिजनों ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया और पिता सहित दो पुत्रों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या के महज चंद घंटों के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
Khargone : खरगोन में धारदार हथियार से युवक हत्‍या, मंदिर के पास मिला शव, पुलिस जांच में जुटी
जानकारी के मुताबिक मंगलवार को रायपुर के लोहदवार गांव में एक युवक की लाश पड़ी देखी गई थी। ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर रायपुर कर्चुलियान थाना प्रभारी पुष्पेन्द्र यादव पहुंचे और घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। मृतक पहचान लोहदवार गांव के ही रहने वाले 20 साल के अम्बिका पटेल के रुप में की गई थी। शव का निरीक्षण करने के दौरान पुलिस ने पाया कि युवक के गले में नीला पड़ा हुआ है और उसकी नाक में धारदार हथियार से चोट के निशान है जिससे खून भी निकला हुआ था। प्रथम द्रष्टया मामला हत्या का प्रतीत होने पर पुलिस ने जब मामले की पड़ताल शुरु की तो सामने आया कि युवक को रात में मंगलदीन की घर की ओर जाते देखा गया था। संदेह के आधार पर पुलिस ने मंगलदीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा सच सामने आ गया।
navbharat times -Satna : भाभी के एकतरफा प्यार में पागल देवर ने बड़े भाई को उतारा था मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार
पहले धारदार हथियार से नाक काटी, बाद में गला दबाकर उतारा मौत के घाट
पुलिस को युवक की हत्या के मामले में जांच की शुरुआत में ही सामने आ गया था कि मृतक अम्बिका पटेल का गांव की ही एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग था। जिसे रात में लड़की के घर की ओर जाते हुए देखा गया। संदेह के आधार पर पुलिस ने जब लड़की के पिता को उठाया तो उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए पुत्रों के साथ मिलकर हत्या करना कबूल कर लिया। आरोपी मंगलदीन ने पुलिस को बताया कि मृतक चोरी छिपे उनके घर पुत्री से मिलने आया था जिसे रंगेहाथ पकड़कर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और हंसिए से उसकी नाक काटी। पुलिस ने पिता सहित पुत्रों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ हत्या की धारा 302 का अपराध दर्ज कर कार्रवाई की है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News