Rewa के संजय गांधी अस्पताल में सुरक्षाकर्मियों की गुंडागर्दी, सीएमओ के सामने अटेंडर को पीटा | Attender beaten up in front of CMO at Sanjay Gandhi Hospital in Rewa | Patrika News

209
Rewa के संजय गांधी अस्पताल में सुरक्षाकर्मियों की गुंडागर्दी, सीएमओ के सामने अटेंडर को पीटा | Attender beaten up in front of CMO at Sanjay Gandhi Hospital in Rewa | Patrika News


Rewa के संजय गांधी अस्पताल में सुरक्षाकर्मियों की गुंडागर्दी, सीएमओ के सामने अटेंडर को पीटा | Attender beaten up in front of CMO at Sanjay Gandhi Hospital in Rewa | Patrika News

तमाशबीन बने रहे सीएमओ
बताया गया कि शुक्रवार की रात 10 बजे अटेंडर नीरज मिश्रा सहित अन्य लोग सीएमओ कक्ष आए थे। वहां ब्लड चढ़ाने की मांग पर कहासुनी शुरू हुई और देखते ही देखते दर्जनभर सुरक्षाकर्मियों ने सीएमओ कक्ष में नीरज पर हमला कर दिया। उनके साथ जमकर मारपीट की। इस दौरान सीएमओ तमाशाबीन बने रहे। नीरज काफी देर तक सीएमओ कक्ष में बंधक बने रहे और बाद में किसी तरह से जान बचाकर बाहर निकले।

पुलिस ने संभाला मोर्चा
संजय गांधी अस्पताल में हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और मोर्चा संभाला। रात में पुलिस पूछताछ करती रही। सुबह मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप मच गया। पुलिस नेे पीडि़तों को बुलवाया और शिकायत लेकर मामले की जांच शुरू की। फिलहाल, सुरक्षाकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

नर्सिंग होम से खरीदकर लाए थे ब्लड, चिकित्सकों ने चढ़ाने से किया इनकार
परिजन ने बताया कि मरीज को संजय गांधी अस्पताल में ब्लड नहीं मिला तो विंध्या हॉस्पिटल से ब्लड खरीदकर लाए थे। उसे खराब बताकर चिकित्सकों ने चढ़ाने से इनकार कर दिया। बस इसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ था और नौबत मारपीट तक पहुंच गई। चिकित्सकों का दावा था कि विंध्या अस्पताल में कई बार नशेडियों का ब्लड लेकर उसे बेच दिया जाता है, जो काफी खराब होता है।

गार्डों को लेकर लिखा जा रहा अस्पताल प्रबंधन को पत्र
संजय गांधी अस्पताल में सुरक्षाकर्मियों की अभद्रता व गुंडागर्दी की घटनाएं आए दिन सामने आती रहती हैं। इसे देखते हुए पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन को पत्र लिखा है। इसमें ऐसे सुरक्षाकर्मियों को तत्काल हटाए जाने के निर्देश दिए गए हैं जिनके खिलाफ सर्वाधिक शिकायतें हैं। कहा गया कि ऐसे कर्मचारियों की वजह से ही अस्पताल की छवि खराब हो रही है।

दो गार्ड सस्पेंड
इधर, अस्पताल प्रबंधन ने मारपीट करने वाले दो गार्ड को सस्पेंड कर दिया है। अस्पताल के अधीक्षक ने बताया कि सुरक्षा गार्ड इंचार्ज देवेन्द्र शुक्ला एवं गार्ड विवेक मिश्रा को निलंबित किया है। साथ ही मामले की जांच कराई जा रही है।

IMAGE CREDIT: patrika
10 हजार की रिश्वत लेते पकड़े गए थे सीएमओ
बताया गया कि संजय गांधी अस्पताल के जिन सीएमओ डॉ. अलख प्रकाश के कक्ष में मारपीट की घटना हुई है वे पूर्व में रिश्वत लेते हुए पकड़े गए थे। लोकायुक्त की टीम ने उनको एमएलसी बनाने के लिए 10 हजार की रिश्वत लेते जुलाई 2021 में ट्रैप किया था। मामले में 20 हजार का सौदा हुआ था। पीडि़त अमित तिवारी ने तीन किस्तों में यह धनराशि देना स्वीकार किया था। वह 5-5 हजार की दो किस्त पहले ही दे चुका था। तीसरी किस्त के 10 हजार रुपए देने आया था, तभी लोकायुक्त ने उसे रंगे हाथों धर दबोचा। सीएमओ ने यह पैसे अपने हाथ में लेने की बजाय अपने क्लीनिक के कंपाउंडर रणजीत अग्निहोत्री के माध्यम से लिए। ऐसे में लोकायुक्त ने डॉ अलख प्रकाश तथा उनके कंपाउंडर रणजीत अग्निहोत्री को गिरफ्तार कर लिया था। अब इस घटना ने उनकी कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया कि आखिर उनके कक्ष में सुरक्षा गार्ड ने कैसे मारपीट शुरू कर दी।

सीएमओ कक्ष में मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, जिस पर पीडि़तों को बुलवाकर उनका आवेदन लिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। इस घटना में सुरक्षाकर्मियों सहित अन्य लोगों की भूमिका का पता लगाया जा रहा है। गार्डों पर कार्रवाई के लिए अस्पताल प्रबंधन को भी पत्र लिखा जा रहा है।
दीपक तिवारी, थाना प्रभारी अमहिया

सीएमओ और मरीज के परिजनों के बीच कुछ बातचीत हुई थी। इसके बाद वहां पर गार्ड आ गए और मारपीट हुई है। इस मामले की जांच के लिए कमेटी बना दी है। मारपीट करने वाले दो गार्ड को सस्पेंड कर दिया गया है।
डॉ. अवतार सिंह यादव, अधीक्षक संजय गांधी अस्पताल रीवा





Source link