रिलायंस ब्रांड्स ने ब्रिटिश की खिलौना कंपनी को खरीदा

0

रिलायंस ब्रैंड्स लिमिटेड कंपनी ने ब्रिटिश खिलौने बनाने वाली कंपनी हैम्लेज ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड पर अधिग्रहण करने की घोषणा की है. हैम्लेज कंपनी की स्थापना 259 साल पहले साल 1760 में हुई थी, जो कि विश्व की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी खिलौने बनाने वाली कंपनी में शुमार है.

रिलायंस समूह की कंपनी रिलायंस ब्रांड्स ने और सी बैनर इंटरनेशनल होल्डिंग्स ने बृहस्पतिवार को इस बारे में आधिकारिक तौर पर बताया है और इसके साथ ये भी ऐलान किया गया है कि रिलायंस ब्राड्स हैमलेज के 100 प्रतिशत शेयरों पर अधिग्रहण करेगी.

बता दें कि हैम्लेज का शेयर हांगकांग में सी बैनर इंटरनेशनल होल्डिंग्स कंपनी के पास हैं. इस कंपनी के 18 देशों में 167 स्टोर हैं और 29 शहरों में 88 स्टोरों को चलाती है. इस कंपनी के रिलायंस समूह द्वारा अधिग्रहण करने के बाद, रिलायंस ब्रांड्स में बढ़ोत्तरी होगी.  अगर वैश्विक तौर पर देखा जाए तो इस हर साल इस कंपनी के स्टोर में 50 लाख से अधिक लोग शॉपिंग करने आते है. पूरी दुनिया से लोग इस स्टोर पर पूरे साल में होने वाले विभिन्न कार्यक्रम और प्रस्तुतियों में शामिल खिलौनों को देखने के लिए आते है. बता दें कि हैम्लेज अपने खिलौनों में बेहतरीन गुणवत्ता और बडे रेंज का एक बेहतरीन मॉडल है और ये कंपनी खिलौनों के मामले में बच्चों की पसंदीदा बनी हुई है.