REET में बढ़ते विवाद के बीच शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, बोले- मामला न्यायालय में है…

0
53

REET में बढ़ते विवाद के बीच शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, बोले- मामला न्यायालय में है…

जयपुर
REET2021 में पेपर लीक मामले को लेकर पिछले तीन दिन से राजस्थान विधानसभा में भारी हंगामा हो रहा है। भाजपा के विधायक दिनभर नारेबाजी करते हुए REET2021 पेपर लीक प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच शिक्षा मंत्री डॉ. बुलाकी दास कल्ला ने कहा है कि रीट का मामला राजस्थान हाईकोर्ट में विचाराधीन है, जो विषय माननीय न्यायालय में विचाराधीन होते हैं। उन मामलों पर सदन में चर्चा नहीं की जा सकती। डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि विपक्ष के सदस्य भी इस बात को जानते हैं लेकिन वे जानबूझकर लोगों को गुमराह करते हुए हंगामा कर रहे हैं।

Weather Rajasthan : पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म, अगले 24 में राहत मिलने के आसार, जानिए मौसम का हाल

संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने कहा- नहीं होगी सीबीआई जांच नहीं होगी
शुक्रवार को सदन की कार्रवाई के दौरान जब हंगामा हो रहा था तो उपनेता प्रतिपक्ष कहा कि जब तक रीट की सीबीआई जांच नहीं होगी तब तक सदन में विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। इस दौरान संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने कह दिया कि रीट की सीबीआई जांच नहीं कराएंगे।

धारीवाल ने कहा- 38 आरोपी गिरफ्तार हो चुके
धारीवाल ने कहा कि एसओजी सही दिशा में जांच कर रही है। इसी का नतीजा है कि पेपर लीक प्रकरण से जुड़े 38 आरोपी गिरफ्तार हो सके। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल में 5 बार अलग अलग प्रतियोगिता परीक्षाओं में नकल और पेपर लीक के मामले सामने आए। उस समय भी किसी भी मामले की जांच सीबीआई से नहीं कराई गई। तत्कालीन भाजपा सरकार ने सिर्फ स्थानीय पुलिस से ही जांच कराई थी। ऐसे में रीट पेपर लीक प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की जरूरत नहीं है।

Copy

navbharat times -Hijab Row in Jaipur: हिजाब विवाद पहुंचा जयपुर, कॉलेज में बुर्का और हिजाब पहन पहुंची लड़कियां, जमकर हंगामा

निलंबित विधायकों ने विधानसभा के बाहर दिया धरना
भारतीय जनता पार्टी के जिन चार विधायकों को गुरूवार को निलंबित किया। वे चारों विधायक शुक्रवार को विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए। विधायक रामलाल शर्मा, मदन दिलावर, चंद्रभान आक्या और अविनाश गहलोत ने विधानसभा के बाहर धरना देते हुए रीट नकल मामले की सीबीआई जांच करवाने के नारे लगाए। भाजपा के प्रवक्ता और

26 लाख बेरोजगारों के भविष्य के साथ छलावा
चौमूं विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों ने षड़यंत्रपूर्वक प्रदेश के 26 लाख बेरोजगारों के भविष्य के साथ छलावा किया है। सीबीआई जांच होने पर पेपर लीक मामले के असली गुनहगार बेनकाब हो सकेंगे।
रिपोर्ट- रामस्वरूप लामरोड

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News