REET मुद्दा अब महाभारत बन गया है, सब जानते हैं जीत सत्य की होगी, किरोड़ीलाल मीणा ने फिर गहलोत सरकार को घेरा

0
89

REET मुद्दा अब महाभारत बन गया है, सब जानते हैं जीत सत्य की होगी, किरोड़ीलाल मीणा ने फिर गहलोत सरकार को घेरा

रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर :राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा (Dr Kirodi Lal Meena) ने कहा है कि REET 2021 पेपर लीक प्रकरण का मुद्दा अब महाभारत (Mahabharat) बन गया है। राजस्थान विधानसभा (Rajasthan vidhan sabha) में यह मामला लगातार उठाया जा रहा है। शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) कौरवों की तरफ से हैं और राजेन्द्र सिंह राठौड़ (Rajendra Singh Rathore) पांडवों की तरफ से हैं। यह सर्वविदित है कि महाभारत में पांडवों (Mahabharat Pandavas) की जीत हुई थी। असत्य हारा था और सत्य की जीत हुई थी। भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) सत्य की लड़ाई लड़ रही है। सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं हो सकता।

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद श्रीकृष्ण की भूमिका में
डॉ. किरोड़ीलाल मीणा से जब यह पूछा गया कि रीट के इस महाभारत में श्रीकृष्ण की भूमिका में कौन हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया श्रीकृष्ण की भूमिका में है, उनकी अगुवाई में भाजपा महाभारत का युद्ध लड़ रही है। डॉ. मीणा ने साफ कहा कि जब तक REET प्रकरण की जांच सीबीआई को नहीं दी जाएगी, हम चैन से नहीं बैठेंगे।

मंत्री राजेन्द्र सिंह गुढा के सरकारी बंगले पर धरना दे रहे हैं डॉ. मीणा
राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने 11 फरवरी से राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह गुढा के सरकारी बंगले पर धरने पर बैठे हैं। उनेक साथ स्वर्गीय रामनिवास गोदारा की पत्नी मनीष जाट अपने बेटे और सास के साथ धरने पर बैठे हुए हैं। स्व. रामनिवास गोदारा REET -2021 के प्रश्न पत्र ट्रक में भरकर ला रहे थे। एग्जाम से चार दिन पहले रामनिवास जब REET के प्रश्न पत्र ट्रक में भरकर ला रहे थे। उस दिन मनोहरपुरा के पास दौसा नेशनल हाईवे पर ट्रक पलट गया और रामनिवास की मौत हो गई थी।

REET में बढ़ते विवाद के बीच शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, बोले- मामला न्यायालय में है…

Copy

रामनिवास की पत्नी ने बताया पति की हत्या को हादसा नहीं हत्या बताया
रामनिवास के साथ दो खलासी भी ट्रक में बताए जा रहे हैं, उन्हें इस हादसे में खंरोच तक नहीं आई। ऐसे में रामनिवास की पत्नी मनीषा जाट का आरोप है कि यह हादसा नहीं बल्कि सुनियोजित षड़यंत्र के तहत की गई हत्या है। इसलिए इस प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाई जानी चाहिए।

राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह गुढा के विधानसभा क्षेत्र की निवासी है मनीषा जाट
स्व. रामनिवास जाट की पत्नी मनीष जाट का निवास उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में आता है।यहां से राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह गुढा विधायक हैं। डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि राजेन्द्र सिंह गुढा का रुख सकारात्मक है लेकिन जब तक मनीष जाट को न्याय नहीं मिलेगा। तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

असली गुनहगार सामने आ सके, इसके लिए सीबीआई जांच जरूरी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीन दिन पहले एक ट्वीट किया था जिसमें लिखा था कि देश के कई राज्यों में विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के पेपर आउट हुए थे। किसी भी प्रकरण की जांच सीबीआई से नहीं करवाई गई। ऐसे में REET पेपर लीक प्रकरण की जांच भी सीबीआई से कराने की जरूरत नहीं है। इस पर सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि अन्य प्रदेशों में अगर नकल हो रही है तो क्या राजस्थान में भी नकल होती रहेगी। सरकार को आगे होकर सीबीआई जांच करवानी चाहिए ताकि असली गुनहगार सामने आ सके।

navbharat times -राजस्थान: हर गलती कीमत मांगती है.., अंगूर खट्टे है…BJP नेता राठौड़ और CM सलाहकार के बीच यह कैसी ट्विटर वॉर, पढ़ें डिटेल्स

यह लड़ाई मेरी नहीं, प्रदेश के लाखों बेरोजगारों की …
राज्य सभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि यह मुद्दा सिर्फ उनका नहीं है। बल्कि यह मुद्दा प्रदेश के लाखों बेरोजगारों के भविष्य का है। भाजपा इसमें राजनीति नहीं कर रही बल्कि सच्चाई सामने लाने के लिए आन्दोलन कर रही है। राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह गुढा के आवास पर चल रहे धरने में राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव भी शामिल हुए।

डॉ. मीणा ने पूछा- ट्रक के साथ पुलिस एस्कोर्ट क्यों नहीं था…
डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने भी कई प्रकरणों में पीड़ितों को सरकारी नौकरी और आर्थिक सहायता के पैकेज जारी किए हैं तो मनीष जाट के मामले में कोई पैकेज क्यों नहीं दिया जारी किया जा रहा। REET के प्रश्न पत्र लाने के दौरान सरकार ने पूरी लापरवाही बरती। ट्रक के साथ पुलिस की एस्कोर्ट नहीं लगाई। मनोहरपुरा के पास जब ट्रक पलटा तो REET के पेपर सड़क पर बिखर गए थे। पुलिस सुरक्षा होती तो यह हादसा भी नहीं होता।

Rajasthan Vidhansabha: बीजेपी ने गहलोत सरकार को घेरने की बनाइ्र रणनीति

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News