अगर आपका सपना है टीचर बनने का तो यूपी सरकार दे रहीं है यह सुनहरा मौका

355

यूपी बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) की ओर से यूपी टीईटी (UPTET) परीक्षा के रिवाइज्ड नतीजे जारी होने के बाद 69000 पदों पर आवेदन करने की तारीख भी आगे बढ़ गई है. अब प्रत्याशी 22 दिसंबर तक इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते है.

इस मतलब यह है कि जो भी इन पदों पर अप्लाई करना चाहता है वह आज अप्लाई कर लें. इससे पहले उम्मीदावर 20 दिसंबर तक इसके लिए आवेदन कर सकते थे. बोर्ड ने हाईकोर्ट के बाद एक बार फिर नतीजे जारी किए थे, जिसमें लगभग बीस हजार और उससे ज्यादा उम्मीदवार पास हुए थे. यह नतीजे तीन सवालों के बोनस अंक देने के कारण वापिस करने पड़े थे. अब जिस उम्मीदवार ने टीईटी पास की है वह आज भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते है.

up 69000 teacher post recruitment know latest updates 1 news4social -

इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक और योग्य प्रत्याशी आधिकारिक वेबसाइट में जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते है. इस भर्ती में 69 हजार उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. बता दें कि इसे पहले आवेदन की प्रक्रिया 6 दिसंबर से शुरू हो गई थी. इस आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर विजिट कर इच्छुक कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

उम्मीदवार 22 दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे और प्रत्याशियों के चयन के लिए 6 जनवरी को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. वहीं 31 दिसंबर को परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. वहीं परीक्षा की आंसर की 8 जनवरी को जारी की जा सकती है.