कुछ घंटे में शुरू होंगी रिलायंस जियो के फीचर फोन की बुकिंग!

0
कुछ घंटे में शुरू होंगी रिलायंस जियो के फीचर फोन की बुकिंग!
कुछ घंटे में शुरू होंगी रिलायंस जियो के फीचर फोन की बुकिंग!

मुकेश अंबानी मोबाइल की दुनिया में तहलका मचाने को तैयार हो चुके है। हालांकि, मुकेश अंबानी ने अपने नये फोन का ऐलान बहुत पहले ही कर दिया था, लेकिन अब वक्त आ गया है, बाजार में उतारने का। जी हाँ, हम बात कर रहे है, जियो फोन की। हाँ, ये वहीं, जियो फोन है, जो दिखने में तो नार्मल है, लेकिन आप इसमें इंटरनेट के साथ-साथ ढेर सारी सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे। अगर आप भी रिलायंस जियो के फोर जी फोन को खरीदना चाहते है तो यह खबरे सिर्फ आपके लिये है।

जी हाँ, अगर आप रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन की ऑनलाइन बुकिंग करना चाहते हैं, तो अब बस कुछ घंटों का इंतजार और करना है। जियो के इस 4जी फीचर फोन की बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी। इसकी ऑनलाइन बुकिंग रिलायंस जियो के माय जियो ऐप से की जा सकती है।साथ ही इसकी ऑफलाइन बुकिंग भी आधिकारिक तौर पर 24 अगस्त से ही शुरू होगी। ये बात और है कि दिल्ली के कुछ रिटेलर्स ने इसकी प्री बुकिंग करनी शुरू कर दी है। लेकिन मचेदार बात यह है कि इसकी प्री बुकिंग के लिए कोई पैसा नहीं देना है। अगर इसकी आप ऑफलाइन बुकिंग करना चाहते हैं, तो जियो के स्टोर पर जाकर कर सकते हैं। आपको बता दें कि ऑफलाइन बुकिंग के लिए अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी। एक आधार कार्ड से केवल एक ही फोन लिया जा सकता है। अगर आप यह सोच रहे हैं कि दूसरे आउटलेट पर जाकर उसी आधार कार्ड पर एक और फोन बुक करा दें तो ऐसा नहीं हो सकता।

खबर के मुताबिक, आधार कार्ड की फोटो कॉपी देने के बाद जियो के सॉफ्टवेयर में आपकी जानकारी दर्ज हो जाएंगी। इसके बाद आपको एक टोकन नंबर मिलेगा। यह टोकन नंबर फोन लेते वक्त काम आएगा। आपको याद दिला दें कि यह फोन लोगों को फ्री में दिया जाएगा। साथ ही इसके लिये कंपनी ने सिर्फ एक शर्त रखी है। शर्त के मुताबिक, फोन लेने के लिये आपको 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी, यह सिक्योरिटी मनी को कंपनी 3 साल बाद वापस कर देगी।

बहरहाल, मोबाइल की दुनिया में यह फोन कितना कमाल कर सकता है, इस बात का अंदाजा तो आपने इसके फीचर से ही लगा लिया होगा। लेकिन देखना ये होगा कि वाकई बाजार में यह फोन अपनी पकड़ बना पाएगा या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − sixteen =