RCB vs DC Playing 11: पहली जीत की तलाश में उतरेगी दिल्ली, बैंगलोर भी हार चुकी दो मैच, जानें कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग-11

24
RCB vs DC Playing 11: पहली जीत की तलाश में उतरेगी दिल्ली, बैंगलोर भी हार चुकी दो मैच, जानें कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग-11


RCB vs DC Playing 11: पहली जीत की तलाश में उतरेगी दिल्ली, बैंगलोर भी हार चुकी दो मैच, जानें कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग-11

बेंगलुरु:लगातार चार मैच गंवाने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आईपीएल में पिछले दो मैच हारकर आ रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ शनिवार को मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों को मैच में अगर सकारात्मक परिणाम हासिल करना है तो उसके खिलाड़ियों को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा। दिल्ली की वर्तमान सत्र में शुरुआत बेहद खराब रही और पहले चारों मैच गंवाने के कारण अभी तक उसका खाता नहीं खुला है। डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली टीम के लिए अभी तक कुछ भी अच्छा नहीं रहा है और टीम प्रबंधन भी उचित संतुलन बनाने के लिए जूझ रहा है।

तेज से रन नहीं बना पा रहे डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर और उपकप्तान अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उसके अन्य बल्लेबाज अभी तक अपेक्षित खेल नहीं दिखा पाए हैं। वॉर्नर भी अच्छे स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना पाए हैं लेकिन अक्षर ने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी की है। वॉर्नर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं लेकिन उनका 14.83 का स्ट्राइक रेट चिंता का विषय है। वह तेजी से रन नहीं बना पा रहे हैं और दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिरने के कारण उनकी परेशानियां बढ़ रही हैं। पृथ्वी शॉ की अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने कमजोरियां खुलकर सामने आई हैं जिससे उन्हें जल्द से जल्द पार पाना होगा।

जहां तक आरसीबी का सवाल है तो वह जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगा। सत्र की शुरुआत जीत से करने के बाद आरसीबी अगले दोनों मैच हार गया था। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी जैसे खिलाड़ी बल्ले से योगदान दे रहे हैं और वे शनिवार को भी बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म में लौटना भी आरसीबी के लिए अच्छा संकेत है। मोहम्मद सिराज ने नई गेंद से अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदू हसारंगा टीम से जुड़ गए हैं और उन्हें गेंदबाजी विभाग मजबूत करने के लिए अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है।

RCB vs DC संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, डेविड विली, वानिंदु हरसंगा, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।
इम्पैक्ट प्लेयर:हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा, सुयश प्रभुदेसाई, सोनू यादव, वेन पार्नेल

दिल्ली कैपिटल्स:डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, यश ढुल, राइली रूसो, ललित यादव, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), एनरिच नोर्तजे, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।
इम्पैक्ट प्लेयर: सरफराज खान, अमन हकीम खान,
टीम इस प्रकार हैं
दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सरफराज खान, अमन हकीम खान, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, खलील अहमद, कुलदीप यादव, रोवमैन पॉवेल, रिले रोसौव, एनरिक नोर्किया, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, मुकेश कुमार, फिल सॉल्ट, लुंगी एनगिडी, प्रवीण दुबे, ललित यादव, रिपल पटेल, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मनीष पांडे, कमलेश नागरकोटी और यश धुल।

कैसी होगी चिन्नास्वमी की पिच रिपोर्ट

बैंगलोर की एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है। पिछले मैच में 212 रन बनाने के बाद भी आरसीबी को हार मिली थी। एक बार फिर रन बरस सकते हैं। गेंदबाजों के लिए बल्लेबाजों को रोकना आसान नहीं होगा।

IPL 2023, RCB vs LSG: चिन्नास्वामी में आरसीबी का KGF शो, गेंदबाजों को मारकर भरता बना दियाNavbharat Times -IPL 2023, DC vs MI: 6 गेंद में 4 विकेट, एक ही ओवर में रुक गया दिल्ली का तूफान, जेसन बेहरेनडोर्फ ने पलट दी बाजीNavbharat Times -IPL 2023: आवेश खान ने पटका हेल्मेट फिर… RCB को घुटनों पर लाने के बाद खान यह क्या करने लगे



Source link