RCB की 112 रन की बंपर जीत, राजस्थान रॉयल्स IPL इतिहास के तीसरे सबसे छोटे स्कोर 59 रन पर सिमटी

8
RCB की 112 रन की बंपर जीत, राजस्थान रॉयल्स IPL इतिहास के तीसरे सबसे छोटे स्कोर 59 रन पर सिमटी


RCB की 112 रन की बंपर जीत, राजस्थान रॉयल्स IPL इतिहास के तीसरे सबसे छोटे स्कोर 59 रन पर सिमटी

जयपुर: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में 112 रन के विशाल अंतर से हरा दिया। 14 मई के पहले मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 171 रन बनाए थे। जवाब में पूरी राजस्थानी टीम सिर्फ 10.3 ओवर में 59 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई। शिमरोन हेटमेयर (19 गेंद में 35 रन) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया। पांच खिलाड़ी तो खाता तक नहीं खोल पाए। बैंगलोर की ओर से पेसर वेन पर्नेल ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। माइकल ब्रेसवेल-कर्ण शर्मा ने दो-दो शिकार किए। ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज के खाते में एक-एक विकेट आए।

RCB की प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा

इस विशाल जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेट रनरेट पॉजिटिव हो चुका है, लेकिन टीम अब भी टॉप-4 से बाहर यानी पांचवें नंबर पर है तो राजस्थान रॉयल्स छठे नंबर पर पहुंच गई। आरसीबी के 12 मैच में 12 अंक है तो राजस्थान रॉयल्स के पास भी इतने ही अंक है, लेकिन उसने 13 मुकाबले खेले हैं।

RR vs GT: राजस्थान के घर में गुजरात का हल्ला बोल, 9 विकेट से जीता मैच


IPL का तीसरा सबसे छोटा स्कोर

राजस्थान रॉयल्स का यह दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले टीम 2009 में आरसीबी के खिलाफ ही 58 रन पर सिमट गई थी। सबसे कम स्कोर का शर्मनाक रिकॉर्ड आरसीबी के पास है, जो उसने केकेआर के खिलाफ 49 रन बनाए थे। मैच की बात करें तो आरसीबी ने फाफ डुप्लेसी (55) की विराट कोहली (18) के साथ पहले विकेट के लिए 50 और मैक्सवेल (54) के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी से पांच विकेट पर 171 रन बनाए। अनुज रावत (11 गेंद में 29 रन, तीन चौके, दो छक्के) ने अंत में तेजतर्रार पारी खेलकर टीम का स्कोर 170 रन के पार पहुंचाया। रॉयल्स की ओर से एडम जंपा 25 जबकि केएम आसिफ ने 42 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

कैसे हारा राजस्थान?

लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम पावरप्ले में पांच विकेट पर 28 रन ही बना सकी और इससे कभी नहीं उबर पाई। मोहम्मद सिराज ने पारी की दूसरी ही गेंद पर अच्छी फॉर्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल (00) को मिड ऑफ पर कोहली के हाथों कैच कराया। पर्नेल ने अगले ओवर में जोस बटलर (00) और कप्तान संजू सैमसन (04) को पवेलियन की राह दिखाई। जल्द ही राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 10 ओवर में आठ विकेट पर 59 रन था। कर्ण ने अगले ओवर में एडम जंपा (02) और केएम आसिफ (00) को आउट करके आरसीबी को जीत दिलाई।

Heath Streak: जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा यह महान पूर्व कप्तान, IPL के गुरुओं में था बड़ा नाम



Source link