RCB का सपना फिर टूटा, विराट के शतक पर भारी शुभमन की सेंचुरी, गुजरात के जीतने से प्लेऑफ में मुंबई

5
RCB का सपना फिर टूटा, विराट के शतक पर भारी शुभमन की सेंचुरी, गुजरात के जीतने से प्लेऑफ में मुंबई


RCB का सपना फिर टूटा, विराट के शतक पर भारी शुभमन की सेंचुरी, गुजरात के जीतने से प्लेऑफ में मुंबई

बेंगलुरु: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने का सपना एकबार फिर टूट गया। विराट कोहली के लगातार दूसरे शतक पर शुभमन गिल की लगातार दूसरी सेंचुरी भारी पड़ गई। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए करो या मरो वाले सीजन के आखिरी लीग मैच में बैंगलोर को हार का मुंह देखना पड़ा। बारिश के कारण लगभग एक घंटे देरी से शुरू हुए मैच में टॉस जीतकर आरसीबी ने पांच विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए थे। ऐसे में पहले ही लीग राउंड में टॉप पर रहकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी गुजरात टाइटंस ने शुभमन (52 गेंद में 104 रन) के बूते आखिरी ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। आरसीबी एकबार पिर हारकर प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई, जिसका सीधा फायदा चार बांर की चैंपियन मुंबई इंडियंस को हुआ।इन चार टीमों ने किया क्वालीफाई
आरसीबी की इस हार से मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चौथी टीम बनी। उसने इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर अपने अंको की संख्या 16 पर पहुंचाई थी। आरसीबी ने 14 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहकर अपने अभियान का अंत किया। गुजरात टाइटंस का लीग चरण में शीर्ष पर रहना पहले ही तय हो गया था। उसने 20 अंकों के साथ लीग चरण के अपने अभियान का अंत किया। वह मंगलवार को पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगा जबकि मुंबई इंडियंस का सामना बुधवार को एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजाइंट्स से होगा। अंत में दो फाइनलिस्ट दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 28 मई को टकराएंगे।

बेकार गया कोहली का रिकॉर्ड शतक

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने अपना लगातार दूसरा और कुल सातवां शतक जमाया। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में शतक जड़ने वाले कोहली ने 61 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए जिसमें 13 चौके और एक छक्का शामिल है। इससे उन्होंने क्रिस गेल को पीछे छोड़कर आईपीएल में सर्वाधिक शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी बनाया। वह इस टी-20 लीग में लगातार मैचों में शतक बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

शुभमन गिल का ऐतिहासिक सेंचुरी

अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए गिल ने 52 गेंदों पर नाबाद 104 रन बनाए जिसमें पांच चौके और आठ छक्के शामिल हैं। उन्होंने विजय शंकर (35 गेंदों पर 53 रन, सात चौकी, दो छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की। गिल ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 101 रन की शानदार पारी खेली थी।

Virat Kohli: फ्लाइंग किस की बौछार, लगातार दूसरा शतक ठोकते ही अनुष्का शर्मा ने बरसाया विराट कोहली पर प्यारNavbharat Times -MI vs SRH: मयंक की तूफानी बैटिंग से दहल गया मुंबई, आखिरी लीग मैच में तबाही मचा दी



Source link