Rashmi Desai ने इस बीमारी के कारण खुद को कर लिया था नजरबंद, चुनौतियों से भरी रही है जिंदगी

146


Rashmi Desai ने इस बीमारी के कारण खुद को कर लिया था नजरबंद, चुनौतियों से भरी रही है जिंदगी

टीवी की पॉप्युलर ऐक्ट्रेस रश्मि देसाई (Rashmi Desai Unknown Facts) आज यानि 13 फरवरी को अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। फिल्मों से टीवी तक का सफर उन्होंने बखूबी तय किया। लोगों के दिलों पर अपनी जगह बनाई और नामी ऐक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो गईं। ‘उतरन’ (Uttaran) के बाद ‘बिग बॉस 13’ (Bigg Boss 13) से वह ज्यादा ही सुर्खियों में बनी रहने लगीं। कभी अपने पर्सनल रिलेशन्स की वजह से तो कभी अपनी किसी रिमार्क की वजह से। आज उनके जन्मदिन (Rashmi Desai Birthday) पर हम उनकी लाइफ को शुरू से जानने की कोशिश करेंगे।

रश्मि देसाई की पहली कमाई/Rashmi Desai First Pay
रश्मि देसाई ने भले ही अपनी प्रोफेशनल लाइफ में खूब नाम कमाया है, लेकिन पर्सनल लाइफ में काफी धक्के खाए हैं। वह शुरुआत में शोज में काम करने के लिए प्रोडक्शन हाउस के चक्कर काटती थीं। और अगर काम मिलता भी था, उसकी कमाई इतनी कम होती थी कि घर भी चलाना मुश्किल होता था। रश्मि देसाई ने बॉलिवुड बबल से बातचीत में बताया था कि उनकी पहली कमाई 1800 या 2000 के करीब थी। जिसके बाद घर में काफी सेलिब्रेशन भी हुआ था। रश्मि के मुताबिक, उन्होंने अपनी पहली कमाई में से 350 रुपये लेकर मां के लिए साड़ी खरीदी थी। जिसे देखकर उनकी मां की आंखें नम हो गई थी। वह देखकर काफी खुश भी हो गई थीं।


रश्मि देसाई का संघर्ष/ Rashmi Desai Struggle
रश्मि देसाई को अपने करियर कि शुरुआत में काफी संघर्ष करना पड़ा था। एक बार उन्होंने खुद इसका जिक्र किया था और बताया था कि कैसे उनके पास खाना खाने तक के पैसे नहीं थे। जिस वजह से उन्होंने 16 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। रश्मि ने बताया कि उनकी मम्मी टीचर थीं और उनकी सैलरी 15 हजार थी, जो खर्च चलाने के लिए काफी नहीं थी। तब रश्मि को लगा कि उन्हें भी मां का हाथ बंटाने के लिए काम करना शुरू कर देना चाहिए। इसलिए तब रश्मि ने 16-17 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था।


इस बीमारी का हुई रश्मि देसाई शिकार/ Rashmi Desai Psoriasis
रश्मि देसाई ने हाल ही में काफी वेट पुट आन कर लिया था। लेकिन एक बार उन्होंने खुलासा किया था कि वह एक बीमारी से जूझ रही थीं। जिस वजह से उन्होंने घर में कैद कर लिया था। एचटी से बातचीत में रश्मि ने शेयर किया था कि उन्हें सिरॉसिस हो गया था। इस वजह से उनको डॉक्टर ने घर से बाहर जाने से मना कर दिया था। दरसल, सिरॉसिस एक स्किन रिलेटेड डिजीज है। जो ओवरएक्टिव इम्यून सिस्टम के कारण होती है। इसमें डेड सेल्स स्किन से अलग होने की जगह उसकी सर्फेस पर इकट्ठा होने लगते हैं। और शरीर पर लाल धब्बे बना देते हैं, जिसमें खुजली, जलन और चुभन होती है। रश्मि ने बताया था कि एक्टर होने के कारण उनका चेहरा ही उनके लिए सबकुछ है, ऐसे में स्किन से जुड़ी बीमारी हो जाने पर उनका तनाव में आना स्वाभाविक था। एक्ट्रेस ने ये भी बताया था कि ट्रीटमेंट के बाद उनकी हालत में काफी सुधार आ चुका है।


फिल्मों से की रश्मि देसाई ने इंडस्ट्री में एंट्री/ Rashmi Desai Debut Film
रश्मि देसाई ने अपने करियर की शुरुआत 2002 में असमिया फिल्म से की थी। फिल्म में उनका बहुत ही छोटा रोल था और उन्हें कुछ खास नोटिस नहीं किया गया। इसके बाद रश्मि ने बॉलिुड का रुख किया और कई फिल्में कीं। हिंदी फिल्मों में खास पहचान न मिलने के कारण रश्मि ने भोजपुरी फिल्मों का रुख कर लिया। देखते ही देखते वह भोजपुरी सिनेमा में छा गईं। बीच-बीच में रश्मि ने टीवी शोज में भी काम किया।


इन टीवी शोज में नजर आईं रश्मि देसाई/ Rashmi Desai TV Shows
टीवी शो ‘उतरन’ से रश्मि देसाई को खूब पॉप्युलैरिटी मिली। यह शो उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुआ और रश्मि घर-घर में ‘तपस्या’ के नाम से मशहूर हो गईं। ‘उतरन’ के बाद रश्मि ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक कई शोज करती गईं। उन्होंने ‘इश्क का रंग सफेद’, ‘अधूरी कहानी हमारी’, ‘नच बलिए 7’ और ‘खतरों के खिलाड़ी 6’ ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘क्राइम पेट्रोल’, ‘जरा नचके दिखा’, ‘झलक दिखला जा’ में भी काम किया। ‘सिद्धार्थ शुक्ला के साथ सीरियल ‘दिल से दिल तक’ में भी नजर आईं। लेकिन, उन्होंने सबसे अधिक सुर्खियां बिग बॉस 13 में बटोरी।


इन स्टार्स के साथ रश्मि देसाई ने किया काम/ Rashmi Desai Worked With Salman-Shah Rukh
रश्मि सलमान खान के साथ फिल्म ‘दबंग 2’ में भी काम कर चुकी हैं। इस फिल्म में उनका एक छोटा-सा रोल था। इसके अलावा रश्मि ने सलमान के साथ एक एड भी किया है। रश्मि ने शाहरुख खान और रवीना टंडन स्टारर ‘ये लम्हे जुदाई के’ में काम किया। फिल्म में रश्मि के काम को नोटिस किया गया और इसके बाद रश्मि को कई और हिंदी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिले।


ऐसी रही रश्मि देसाई की पर्सनल लाइफ/ Rashmi Desai Personal Life
अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी रश्मि चर्चाओं में रहीं। पहले उनकी उनके को-स्टार नंदीश संधू से शादी टूट गई। इस वजह से वह लंबे समय तक डिप्रेशन से जूझ रही थीं। जब वह इससे उबरीं, तो उनका नाम अरहान खान के साथ जोड़ा गया। दोनों ने बिग बॉस 13 के घर में एक-दूसरे को प्रपोज तक कर दिया था। बात शादी तक पहुंच गई थी। लेकिन जब सलमान ने अरहान को लेकर कुछ खुलासे किए, तो उसके बाद दोनों का ये रिश्ता भी टूट गया। उनकी दोस्ती भी ज्यादा लोगों से हुई नहीं। देवोलीना से थी, तो बिग बॉस 15 में बहसबाजी के दौरान टूट गई। आरती सिंह के साथ सीजन 13 में ही खत्म हो गई थी। अब उमर रियाज हैं, जिनसे वह बात करती हैं और वीडियो-फोटो शेयर करती हैं।

रश्मि देसाई का जन्मदिन है।





Source link